मोहिंद्रा की बाजवा को सलाह, पत्र में मुख्यमंत्री को संबोधित करें न कि मीडिया को

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 11:55 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): स्थानीय निकाय एवं संसदीय मामलों के मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा को सलाह दी है कि अच्छा है कि जनहित मुद्दों पर मुख्यमंत्री का ध्यान खींच रहे हैं, लेकिन पत्र सैद्धांतिक रूप से सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचने चाहिए, न कि मीडिया के जरिए। इससे लोगों में अच्छा संदेश नहीं जाता। 

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री को लिखे एक पत्र में सिर्फ सी.एम. को ही संबोधित किया जाना चाहिए, न कि मीडिया को। मुख्यमंत्री को भेजने से पहले पत्रों को मीडिया में रिलीज करना दर्शाता है कि व्यक्ति के दिमाग में पत्रों में उठाया जनहित का मुद्दा आखिर में भी आता है। मोङ्क्षहद्रा ने बाजवा को सलाह दी कि सरकार के प्रवक्ता के रूप में कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में राज्य की उपलब्धियों को सामने लाना चाहिए, जो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र की सकारात्मक सोच का परिणाम है। 

उन्होंने कहा कि मरीजों की रिकवरी के मामले में पंजाब की दर सबसे अधिक करीब 90 प्रतिशत है। जबकि मृत्यु की दर 2 प्रतिशत से भी कम है, जो बड़ी संख्या में आप्रवासी भारतीयों और प्रभावित श्रद्धालुओं के आने के बावजूद उनको मिले सही इलाज का परिणाम है और वे पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। यह सब इसलिए मुमकिन हो सका है, क्योंकि मुख्यमंत्री ने केंद्र व अन्य राज्य सरकारों से पहले लॉकडाऊन और कफ्र्यू लगाने का कदम उठाया। उन्होंने बाजवा से कहा कि एक ईमानदार कांग्रेसी को जनहित में मुद्दे उठाने का पूरा अधिकार है, लेकिन काम करने का हमेशा एक उचित तरीका होता है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्रों के साथ मीडिया में नहीं जाना चाहिए जिससे पत्रों का असली उद्देश्य खत्म हो जाता है या वास्तव में कुछ और होगा।

Vatika