न्यूजीलैंड में गुरुद्वारे के ग्रंथी ने बच्ची से की छेड़छाड़ ,दोषी करार

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 08:19 AM (IST)

गुरदासपुर (हरमनप्रीत): न्यूजीलैंड में ऑकलैंड के एक गुरुद्वारा साहिब में ग्रंथी के तौर पर सेवा निभा रहे एक 32 वर्षीय व्यक्ति को वहां की जिला अदालत ने नाबालिग बच्ची के साथ जिस्मानी छेड़छाड़ की कोशिश करने के मामले में दोषी करार दिया है। 

2 साल पुराना है मामला
यह मामला करीब 2 साल पुराना है जिसमें एक 12 वर्षीय बच्ची के परिवार ने पुलिस को शिकायत की थी कि ऑकलैंड के एक गुरुद्वारे में ग्रंथी के तौर पर सेवा निभा रहे सज्जण सिंह नाम के व्यक्ति की तरफ से उनकी लड़की के साथ गुरुद्वारा साहिब कॉम्पलैक्स में गलत हरकतें करने की कोशिश की गई है।

पीड़िता से 3 बार की गलत हरकत
अदालत में पीड़ित लड़की ने बताया कि यह व्यक्ति उसके साथ 3 बार गलत हरकतें करने की कोशिश कर चुका है, जिसके अंतर्गत सबसे पहली घटना उस समय पर घटी थी जब वह लंगर हाल के पीछे की तरफ एक कमरे में गई थी। वह इस व्यक्ति की हरकतों से काफी सहमी हुई थी और उसने अपनी मां को इस बारे में बता दिया। बाद में लड़की के मां-बाप ने तुरंत पुलिस को सूचित कर दिया। 

अन्य लडकियों को भी ग्रंथी बना चुका है अपना शिकार
इस मामले की जांच दौरान ग्रंथी के खिलाफ ये दोष भी लगे हैं कि उसने सिर्फ इस लड़की के साथ ही नहीं बल्कि अन्य बच्चों के साथ भी ऐसी हरकतें करने की कोशिशें की हैं। लड़की के पिता ने इस बात पर तसल्ली जाहिर करने के साथ-साथ गर्व भी महसूस किया है कि उसकी लड़की ने धार्मिक स्थान पर सेवा करने वाले इस व्यक्ति का असली चेहरा लोगों के सामने नंगा किया है।  

swetha