गुरुद्वारे में लड़की से अश्लील हरकतों का मामला: पुलिस ने आरोपी के रिश्तेदारों के साथ खाए चाय-पकौड़े

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 01:36 PM (IST)

तरनतारन (रमन): जुलाई महीने में जिले के गांव मेहंदीपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब में पाठ सीखने जाने वाली 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष और ग्रंथी जुलाई महीने में जिले के गांव मेहंदीपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब में पाठ सीखने जाने वाली 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष और ग्रंथी की तरफ से अश्लील हरकतें करने संबंधित थाना खेमकरण की पुलिस ने अध्यक्ष और ग्रंथी के खिलाफ दुष्कर्म का केस करते हुए अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि ग्रंथी आज भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। इस केस की जांच करने और बयान दर्ज करने खेमकरण पहुंची पुलिस की विशेष टीम आरोपी के रिश्तेदारों के साथ स्वीट शॉप में चाय-पकौड़े खाती नजर आई, जिससे नाराज पीड़ित लड़की और परिवारिक सदस्यों ने एस.एस.पी. से मामले में खुद दखल देने की गुहार लगाते हुए पकौड़े खा रही महिला जांच अधिकारी को जहां सस्पैंड करने की मांग की है। वहीं आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को लेकर भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार जिले के गांव मेहंदीपुर में स्थित गुरुद्वारा साहिब में पाठ सीखने के लिए जाती 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को ग्रंथी और अध्यक्ष की तरफ से बुरी नजर से देखा जाने लगा। इस दौरान एक दिन इन दोनों ने लड़की के साथ गुरु साहिब के पवित्र स्वरूप के सामने कमरे अंदर अश्लील हरकतें करनीं शुरू कर दी गईं। कैमरे में कैद अश्लील हरकतों संबंधित वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। जहां पीड़ित लड़की के बयानों पर थाना खेमकरण की पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष बलबीर सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी मेहंदीपुर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि ग्रंथी लवप्रीत सिंह उर्फ कर्म पुत्र गुरमीत सिंह निवासी मेहंदीपुर आज भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। इस केस में पीडित लड़की की तरफ से माननीय अदालत में पेश होकर उपरांत अदालत ने उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा में विस्तार करते हुए दुष्कर्म का मामला दर्ज करने के पुलिस को हुक्म जारी किए थे।

इस मामले को लेकर आरोपियों की तरफ से एस.एस.पी. के पास पेश होकर दोबारा जांच करने के लिए दरखास्त दी गई थी, जिसकी जांच के लिए पीड़ित लड़की और उसके परिवार को एस.एस.पी. दफ्तर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाता रहा, जबकि आरोपियों के बयान दर्ज करने के लिए 2 महिला पुलिस अधिकारी और पुलिस पार्टी कस्बा खेमकरण पहुंचे। जहां पुलिस पार्टी की तरफ से आरोपी के रिश्तेदारों को एक स्वीट शॉप में चाय-पकौड़े खाने के लिए बुलाया गया। इस स्वीट शॉप में बनी वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि आरोपी पार्टी के साथ संबंधित व्यक्ति पुलिस टीम के साथ एक ही टेबल पर बैठ पहले चाय-पकौड़े खा रहे हैं और बाद में बात करते नजर आए। इसके बाद सभी एक साथ बाहर आते हैं।इस संबंधित पीड़ित लड़की और उसके रिश्तेदार जिनमें राम सिंह, प्रगट सिंह, हरजिंदर सिंह, संतोख सिंह, लक्ष्मण सिंह, बाबा सेवा सिंह आदि जो एस.एस.पी. दफ्तर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े करते हुए कहा कि पीड़ित को खेमकरण से तरनतारन में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जा रहा है, जबकि जांच करने वाली पुलिस तरनतारन से खेमकरन स्पैशल जाकर आरोपियों के साथ स्वीट शॉप में चाय-पकौड़े खाती हुई मामले को रफा-दफा करने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि दुष्कर्म का फरार ग्रंथी सरेआम पुलिस के सामने घूम रहा है। इसको पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही। वहीं अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले सुखमीत सिंह और राजा सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई थी, परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने चेतावनी देकर कहा कि जब तक पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करती हुई उनको गिरफ्तार नहीं करती। तब तक वह एस.एस.पी. दफ्तर समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे।उधर, एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने कहा कि इस केस में बलबीर सिंह और लवप्रीत सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि दूसरे फरार आरोपी को भी जलद गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने स्वीट शॉप में आरोपी के रिश्तेदारों के साथ बैठ चाय-पकौड़े खाने की वीडियो पर बातचीत संबंधित वह जांच करवाएंगे, जो उनके ध्यान में नहीं है।

Vatika