बच्चियों को कमरे में अकेले बुलाकर ग्रंथी करता था गंदा काम, ऐसे हुआ भांडाफोड़

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 01:10 PM (IST)

मोगाः गुरुद्वारे के ग्रंथी द्वारा गुरुबाणी का पाठ सिखाने की आड़ में छोटी बच्चियों से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। करीब ढाई माह से यह सिलसिला चल रहा था। ग्रंथी की इस हरकत के बाद 3 बच्चियों ने गुरुद्वारे जाने से इनकार कर दिया था। बच्चों द्वारा पूरी बात बताने पर गांव के लोगों ने पुलिस को शिकायत की। हालांकि इसी तरह की हरकतों के चलते ग्रंथी को दो गुरुद्वारों से पहले भी निकाला जा चुका है।  

थाना धर्मकोट पुलिस को दी शिकायत में गांव इंदगढ़ की महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनके गांव में बने गुरुद्वारा जीवन सिंह में पिछले 3 साल से गांव बैहनीवाल निवासी गुरजीत सिंह ग्रंथी10 साल से कम उम्र के बच्चों को गुरबाणी पाठ सिखाता था। करीब 15 दिन पहले उनकी बच्चियों ने गुरुद्वारे जाने से इनकार कर दिया, जब इसकी वजह के बारे में गहनता से पूछा गया तो पता चला कि पिछले करीब 3 माह से गुरुद्वारे जा रही इन बच्चियों को कमरे में अकेले बुलाकर ग्रंथी अश्लील हरकतें करता है।

इतना ही नहीं कमरे में न जाने पर वह उनके माता-पिता की हत्या कर शवों को नहर में फैंकने की बात करता था। इस बात का पता चलने के बाद ग्रामीणों ने किशनपुरा चौकी में शिकायत दी, मगर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इसके बाद लोग थाना धर्मकोट पहुंचे। वहां भी पुलिस ने बच्चियों के भविष्य व बदनामी का डर दिखाकर चुप रहने के लिए कहा।आखिर बढ़ते विरोध के बीच 27 नवंबर को देर शाम पुलिस ने आरोपी ग्रंथी गुरजीत सिंह के खिलाफ नाबालिगों से छेड़छाड़ करने व प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन सैक्युअल हरासमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

इस बारे में थाना धर्मकोट की सब इंस्पेक्टर सुनीता रानी ने बताया कि आरोपी ग्रंथी को इससे पहले कोकरी व भिंडर कलां गुरुद्वारे से भी अश्लील हरकतें करने के आरोप में गुरुद्वारा कमेटियों द्वारा चुपचाप बिना कार्रवाई किए निकाल दिया गया था।  ग्रंथी एक लड़के और एक लड़की का पिता है। फिलहाल इसे गिरफ्तार कर लिया गया है।  

swetha