Video: स्कूल में नाबालिग छात्रों से शर्मनाक हरकत करता पकड़ा गया टीचर

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 05:19 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिबः निकटवर्ती गांव रहूडिय़ांवाली में स्थिति उस समय तनावपूर्ण बन गई जब गांव के बड़ी संख्या में एकत्रित हुए लोगों ने सरकारी हाई स्कूल को घेरा लिया। लोगों का आरोप था कि स्कूल के एक डी.पी. अध्यापक तलविन्दरजीत सिंह ने स्कूल में पढऩे वाली नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की है गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार -तार किया है।

इस बात को लेकर मामला पूरी तरह गर्मा चुका है। लोगों की मांग थी कि उक्त अध्यापक को नौकरी से निलंबित किया जाए और उसके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाए। जब लोगों का हजूम स्कूल के अंदर दाखिल हुआ तो उस समय अध्यापक तलविन्दरजीत सिंह स्कूल में मौजूद नहीं था बल्कि गैर हाजिर था। स्कूल के प्रिंसीपल सुखविन्दर सिंह ने गांव निवासियों के साथ बातचीत की, परन्तु मामला शांत नहीं हुआ हैं।इस घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग की तरफ से कपिल शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने पंचायत के नुमायंदों और गांव निवासिया के साथ बातचीत की व आश्वासन  दिलाया कि बनती कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षा विभाग ने अध्यापक को किया सस्पैंड
इस दौरान ही जिस अध्यापक पर गांव वालों ने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लगाएं थे, उस अध्यापक को शिक्षा विभाग ने बाद में सस्पैंड कर दिया। इस की पुष्टि कपिल शर्मा जो बल्लमगढ़ में प्रिंसीपल हैं और यहां पहुंचे हुए थे, ने की।

पुलिस ने लिए बयान, की जाएगी कार्रवाई
इस समय थाना सदर श्री मुक्तसर साहिब के इंस्पेक्टर प्रताप सिंह व थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार भारी पुलिस फोर्स समेत पहुंचे चुके हैं। पुलिस ने छात्राओं के अभिभावकों के बयान दर्ज किए। पुलिस आधिकारियों ने बातचीत करते हुए बताया कि बयानों के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

19 लड़कियों के नाम दिए गए
गांव निवासियों ने पुलिस आधिकारियों को 19 लड़कियों के नाम लिख कर दिए हैं। पता चला है कि इन में से 3 लड़कियां खुल कर आगे आ रही हैं। यह लड़कियां नौवीं कक्षा की छात्राएं हैं।गांव के सरपंच मनमोहन सिंह, हरभगवान सिंह, सुखदेव सिंह, जस्सल सिंह, माड़ा सिंह, शिवराज सिंह, जगजीत सिंह व दर्शन सिंह आदि ने कहा कि प्रिंसीपल सुखविन्दर सिंह के नेतृत्व में उक्त स्कूल बहुत बढिय़ा  ढंग से चल रहा था। परन्तु एक अध्यापक ने आ कर स्कूल की बदनामी करवा दी। उन्होंने कहा कि यह अध्यापक इस स्कूल में नहीं रहने देना चाहिए।

Vatika