जमींदारों ने दलित महिला से की मारपीट व अश्लील हरकतें, हुआ गर्भपात

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 10:04 AM (IST)

तपा मंडी (शाम, गर्ग): गांव घुन्नस में जमींदारों की तरफ से दलित वर्ग की एक विवाहिता पर चोरी का आरोप लगा कर उसके साथ अश्लील हरकतें करने के साथ-साथ मारपीट की गई जिससे उसका गर्भपात हो गया। इतना सब कुछ होने बावजूद उसे 500 मीटर के एरिया में घुमाने के बाद घर छोड़ा गया। 

तपा के सब-डिवीजनल अस्पताल में उपचाराधीन विवाहिता ने पत्रकारों को बताया कि वह गांव में एक जमींदार के घर पिछले डेढ़ महीने से घरेलू कामकाज कर रही है परन्तु अचानक ही 3 दिन पहले उक्त परिवार उसके घर आ धमका और उसके समूचे परिवार को बाहर निकाल कर उस पर कथित तौर पर सोना चोरी करने का आरोप लगा कर मारपीट करनी शुरू कर दी। पीड़िता ने कहा कि वह 3 महीने की गर्भवती थी परन्तु उक्त आरोपियों द्वारा उसके पेट में टांगें मारने के कारण उसका गर्भपात हो गया परन्तु उसी हालत में उसे महल कलां में एक मोटर पर ले जाया गया, जहां उसके साथ अश्लील हरकतें की गईं और वीडियो बना कर उस पर चोरी को मानने के लिए दबाव डाला गया।  वीडियो को वायरल करने की भी धमकी दी गई। पीड़िता को परिजनों ने तपा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पीड़िता ने बताया कि उसके सोने-चांदी के गहने भी उतरवा लिए गए तथापुलिस या किसी अन्य के पास जाने पर अंजाम भुगतने की धमकियां दी गईं। पीड़िता समेत संपूर्ण परिवार ने पुलिस से इन्साफ की मांग की है। मामले संबंधी उप-कप्तान पुलिस रविन्द्र सिंह रंधावा ने कहा कि गत दिवस अस्पताल से एक शिकायत आई थी जिस कारण पुलिस कर्मचारी पीड़ित पक्ष का बयान लेने के लिए गया था परन्तु मुद्दई ने यह कह कर पुलिस कर्मचारी को वापस भेज दिया था कि वह परिवार के साथ विचार-विमर्श करने पर ही बयान दर्ज करवाएगा। बाद में पुलिस कर्मी को अस्पताल भेजकर पीड़िता का बयान दर्ज किया गया। इस मौके पर थाना प्रमुख नारायण सिंह, परीक्षक अधिकारी जगतार सिंह भी उपस्थित थे।

Vatika