मोहाली स्कूल के बच्चे में मिला MonkeyPox का केस, दहशत में अभिभावक

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 09:34 AM (IST)

मोहाली(नियामियां): मोहाली के यादविंद्र पब्लिक स्कूल में मंकी पॉक्स का एक मामला सामने आया है। पॉजिटिव केस सामने आने से यहां पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों में दहशत फैल गई है। अभिभावक डरे हुए हैं तथा अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। इस संबंध में स्कूल प्रशासन की ओर से कुछ कक्षाओं को ऑनलाइन कर दिया गया है, जबकि बाकी की कक्षाओं के विद्यार्थियों को पहले की तरह स्कूलों में बुलाया जा रहा है। 

इस संबंध में इस स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाई करवा रहे कुछ अभिभावकों ने बताया कि उन्हें पता चला है कि 3-4 कक्षाओं में मंकी पॉक्स के केस सामने आए हैं। स्कूल की ओर से अभिभावकों को एक संदेश भेजा गया है कि चौथी कक्षा के एन सैक्शन में एक बच्चे को मंकी पॉक्स होने की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसीलिए इस कक्षा की पढ़ाई ऑनलाइन करवाई जाएगी। ये आदेश 23 जुलाई तक जारी रहेंगे।

इसके साथ ही अभिभावकों से कहा गया है कि किसी भी सोशल मीडिया पर यह संदेश न जाने पाए। सिविल सर्जन डॉ. आदर्श पाल कौर ने बताया कि यादविंद्रा पब्लिक स्कूल में कुछ बच्चों में मंकी पॉक्स के लक्षण देखे गए हैं। उन्होंने कहा कि 4-5 बच्चों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा बाकी की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसा कोई संदेश नहीं आया है कि यदि कहीं कोई मंकी पॉक्स का केस सामने आए तो स्कूलों को बंद किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News