Moosewala हत्याकांड में सामने आया DGP का बड़ा बयान

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 09:54 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब पुलिस के महानिदेशक (डी.जी.पी.) गौरव यादव ने कहा कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में अब तक 35 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है और पंजाब पुलिस इस केस को संभालने में पूरी तरह से सक्षम है।

गौरव यादव ने आज बताया कि पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय एजैंसियों से बेहतर तालमेल स्थापित करके उक्त 35 गिरफ्तारियां कीं। उन्होंने कहा कि सबसे अहम बात यह रही है कि एक अभियुक्त दीपक मुंडी को नेपाल बार्डर के पास से गिरफ्तार किया गया जबकि एक गैंगस्टर को राजस्थान में गोलाबारी के बाद गिरफ्तार किया गया है। 2 गैंगस्टरों को अमृतसर में पंजाब पुलिस ने ढेर कर दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड एक दुखद घटना थी परन्तु पंजाब पुलिस ने इसे पेशेवर ढंग से संभालते हुए अधिकतर गैंगस्टरों व अभियुक्तों को काबू करने में सफलता हासिल की। इस हत्याकांड में जो शेष अभियुक्त बचे हुए हैं उन्हें भी जल्द काबू कर लिया जाएगा।  डी.जी.पी. गौरव यादव ने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य में अमन-शांति व भ्रातृभाव को बनाए रखने में सक्षम है।

पंजाब पुलिस ने ही आतंकवाद को समाप्त करने में सफलता हासिल की थी।  उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजाब में सोशल मीडिया को लेकर जागरूकता काफी अधिक है इसलिए लोग सरकार व पुलिस द्वारा किए जा रहे कामों को लेकर जागरूक रहते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ समय में पंजाब पुलिस को सरकार  से अतिरिक्त फंड मिलेंगे जिससे पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण तथा अपराधों पर काबू पाने के ठोस कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए पुलिस ने केंद्रीय एजैंसियों के साथ तालमेल बनाया  हुआ है जिस कारण विभिन्न अपराधों में संलिप्त अभियुक्तों को काबू करने में मदद मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News