मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब नहीं आना चाहता Gangster लॉरेंस, इस बात को लेकर सता रहा डर

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 11:08 AM (IST)

नई दिल्ली/मानसा(ए.एन.आई./संदीप मित्तल): पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में आज  गैंगस्टर लॉरेंस की पिटीशन पर सुनवाई होगी।  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जिसका नाम गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में सामने आया था, कथित तौर पर जांच के दौरान पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस से पूछताछ के दौरान लॉरेंस ने कहा कि उसका मूसेवाला की हत्या से कोई लेना-देना नहीं है। लॉरेंस को पंजाब पुलिस पर उसके एनकाउंटर करने का शक है और वह  पंजाब नहीं आना चाहता। 

वही हालांकि मानसा पुलिस ने उसे पंजाब लाने की पूरी तैयारी कर ली है। फिलहाल लॉरेंस 5 दिन के रिमांड पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के पास है। वह रिमांड खत्म होते ही पंजाब पुलिस कोर्ट से उसका प्रोडक्शन वारंट मांगेगी। लॉरेंस खुद को सोशल मीडिया पोस्ट से भी अलग कर रहा है जिसमें उसके गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। लॉरेंस और गोल्डी बराड़ हर बार नए निशानेबाजों का इस्तेमाल करते हैं ताकि पुलिस उन तक आसानी से न पहुंच सके।

उधर, एस.एस.पी. मानसा गौरव तूरा ने बताया कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में मानसा पुलिस जल्द ही लॉरेंस बिश्नोई को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी। मानसा पुलिस फिरोजपुर जेल से मनप्रीत मन्ना, बठिंडा जेल से सराज संधू को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। इस मामले में पुलिस ने उत्तराखंड के देहरादून से मनप्रीत सिंह भाऊ को काबू किया है।गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका वापस ले ली। तिहाड़ जेल में बंद बिश्नोई ने पंजाब पुलिस की हिरासत में फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका व्यक्त करते हुए याचिका दायर की थी। उसने यह दलील देते हुए अपनी याचिका वापस लेते हुए कहा कि वह पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के समक्ष याचिका दायर करेगा। 

Content Writer

Vatika