मोस्ट वांटेड गैंगस्टर हैरी ने व्यापारी बेदी से मांगी फिरौती, गनमैन पर किया हमला

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 01:38 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): विक्की गौंडर इनकाउंटर के बाद गैंगस्टरों को खत्म करने के पुलिस के दावे बिल्कुल ठुस्स नजर आ रहे हैं और आए दिन गैंगस्टरों की तरफ से किसी न किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से फिरौती की मांग की जा रही है।
 

फोन कॉल करके अमृतसर के नामी व्यापारी से मांगी  फिरौती
गायक परमीश वर्मा से फिरौती मांगने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि अब पंजाब के टॉप टैन गैंगस्टरों में से एक पुलिस की लिस्ट में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर हैरी चट्ठा उर्फ हैरी मजीठा ने फोन कॉल करके अमृतसर के नामी व्यापारी गुरसाजन सिंह बेदी से फिरौती मांगी है। इतना ही नहीं फिरौती मांगने के बाद हैरी चट्ठा ने गुरसाजन बेदी के गनमैन पर जानलेवा हमला भी कर दिया है, जबकि गुरसाजन बेदी ने फिरौती देने से बिल्कुल मना कर दिया है। लेकिन इतना कुछ हो जाने के बावजूद सिटी पुलिस की तरफ से गुरसाजन बेदी को न तो सुरक्षा मुहैया करवाई जा रही है और न ही अभी तक हैरी चट्ठा जैसे खतरनाक गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। हैरी चट्ठा सरेआम अमृतसर में घूम रहा है। इससे पहले भी हैरी चट्ठा ने वर्ष 2016 में गुरसाजन बेदी से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी जिसकी एफ.आई.आर. नंबर 165 दर्ज की गई, लेकिन आज तक पुलिस हैरी चट्ठा को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित रही है।

परिवार की सुरक्षा के लिए DGP से अपील
हैरी चट्ठा वही गैंगस्टर है जो नाभा जेल ब्रेक कांड में विक्की गौंडर के साथ था और कई खतरनाक वारदातों को अंजाम दे चुका है। इसके बावजूद ऐसे खतरनाक अपराधी को गिरफ्तार न किया जाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहा है। इतना ही नहीं कांग्रेसी पार्षद गुरदीप पहलवान को सरेआम गोलियों से मारने वाले हत्यारे भी अभी तक पुलिस नहीं पकड़ सकी है। गुरसाजन बेदी व उनका परिवार इस फिरौती की कॉल व गनमैन पर होने वाले हमले से बेहद सदमे में हैं और उनको अपनी जान माल की हानि होने भय सता रहा है। गुरसाजन बेदी पाकिस्तान से जिप्सम का आयात करते हैं और ट्रांसपोर्टर भी हैं। उन्होंने डी.जी.पी. से अपील की है कि उनकी व उनके परिवार की सुरक्षा की जाए। बताते चलें कि इससे पहले अमृतसर के डाक्टर मनीश शर्मा से हैरी चट्ठा के ही साथी व मोस्ट वांटेड गैगस्टर गोपी घनशामपुरिया ने 2 करोड़ की फिरौती मांगी थी और डाक्टर का अपहरण भी कर लिया था। गोपी घनशामपुरिया को भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। वहीं इस बाबत पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं।

Vatika