दिल में था छेद फिर भी मां बनने की चाह में चली गई जच्चे-बच्चे की जान

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2019 - 12:07 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): डॉक्टर ने समझाया था कि आपके दिल में छेद है अत: आप मां बननेकी दोबारा कोशिश ना करो पर उसने डॉक्टरों की बात नहीं मानी। बच्चे की चाहत मन में इतनी थी कि पहले बेटे के जन्म लेते ही मौत के बाद भी वह दूसरे बच्चे को जन्म देना चाहती थी पर उपर वाले को यह मंजूर नहीं था। रविवार सुबह लेबर पेन होते ही उसे लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन बच्चे को जन्म देने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

तीन साल पहले हुई थी शादी
हरदोखानपुर गांव में मृतका पूजा के रिश्ते में लगती मौसी गीता देवी ने बताया कि 21 वर्षीया पूजा की शादी विहार के हाजीपुर में 3 साल पहले चंदन के सात हुई थी। शादी के बाद होशियारपुर आने पर पहले ही साल जब पूजा ने बेटे को जन्म दिया तो डॉक्टरों ने उसे बता दिया कि पूजा के दिल में ढेद है अत: वह दोबारा मां बननेकी कोशिश ना करे। इसी दौरान बेटे के कुछ ही समय बाद मौत हो जाने से पूजा व चंदन ने डाक्टर की सलाह नहीं मानी। महीना पूरा होने पर रविवार तड़के लेबर पेन होने पर पूजा को लेकर सभी सिविल अस्पताल पहुंचे लेकिन डिलीवरी से पहले ही पूजा के साथ-साथ कोख में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई।



नवांशहर ले जाकर किया संस्कार
मृतका के परिजनों ने बताया कि शव को हाजीपुर(विहार) ले जाने के लिए ऐंबुलैंस 35 हजार रुपए की मांग की। हम गरीब लोग इतनी बड़ी रकम कैसे दे सकते थे। अत: शव को हमलोग नवांशहर ले जाकर अपने रिश्तेदारों की उपस्थिति में रविवार को ही अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया है।

Mohit