सास ने बहु का कत्ल कर दबा दी लाश, 11 माह बाद कंकाल निकाल, फिर की घिनौनी हरकत

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 12:08 PM (IST)

ईसड़ू (बैनीपाल): कातिल सास ने बहु का कत्ल करवाकर उसकी लाश को जमीन में दबा दिया परन्तु इसके बाद उसके कंकाल के साथ जो किया, उसे सुनकर रौंगटे खड़े हो जाएंगे। इस केस संबंधी पुलिस जिला खन्ना के प्रमुख हरप्रीत सिंह ने एक प्रैस बयान जारी करते हुए बताया कि 15 जून, 2020 को पाल सिंह पुत्र काका सिंह निवासी गांव डैहर थाना चमकौर साहिब के बयानों पर सतिन्द्र सिंह उर्फ बब्बू पुत्र केहर सिंह निवासी सिल थाना घड़ूआं के खिलाफ थाना सदर खन्ना में मुकदमा दर्ज हुआ था।

जानकारी के अनुसार पाल सिंह की लड़की गुरमीत कौर की शादी गांव रोहणां खुर्द में गुरजीत सिंह के साथ हुई थी। गुरजीत सिंह के विदेश जाने के बाद वह अपनी सास बलजीत कौर के साथ रह रही थी। सास के मुताबिक गुरमीत कौर अपने लड़के को उसके पास छोड़ 10 दिसंबर, 2017 को सतिन्द्र सिंह उर्फ बब्बू के साथ सुबह सुबह चली गई थी, जो वापस नहीं आई, जिसके अंतर्गत सतिन्द्र सिंह उर्फ बब्बू के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। थाना सदर के प्रमुख अफसर जसपाल सिंह धालीवाल और चौंकी इंचार्ज ईसड़ू बलवीर सिंह को जांच के दौरान उस समय बड़ी सफलता हासिल हुई, जब कश्मीर सिंह उर्फ कुक्कु निवासी मुल्लांपुर खुर्द थाना सरहिन्द से पूछताछ दौरान यह बात सामने आई कि बलजीत कौर को अपनी बहु गुरमीत कौर के चाल चलन पर शक था, जिसे वह बर्दाश्त नहीं करती थी। रोकने पर उसकी मारपीट भी करती थी।

बलजीत कौर ने उसके साथ एक लाख रुपए में बहु को मारने का सौदा किया और 10 दिसंबर, 2017 की रात को बलजीत कौर ने अपनी बहु गुरमीत कौर को नींद की गोलियां देकर सुला दिया। कश्मीर सिंह ने बलजीत कौर के साथ मिलकर गुरमीत कौर का नींद में गला दबा कर उसका कत्ल कर दिया और उसकी लाश को आंगन के पीछे जमीन में गड्ढा खोद कर दबा दिया।

फिर कश्मीर सिंह और बलजीत कौर ने 11 महीने बाद लाश के कंकाल को बाहर निकाल कर पहले उसे जलाया और फिर उसके बारीक बारीक टुकड़े करके उन टुकड़ों को कुएं में फैंक दिया। जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि जो मुकदमा नंबर 101 सतिन्द्र सिंह उर्फ बब्बू के खिलाफ दर्ज किया था, को बेकसूर करार दिया गया और बलजीत कौर पत्नी लेट जरनैल सिंह निवासी रोहणां खुर्द और कश्मीर सिंह उर्फ कुक्कु निवासी मुल्लांपुर को नामजद कर 31 जुलाई, 2020 को गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त आरोपियों की सीमा रेखा पर कुएं में फेंकी हड्डियां, कही, टोपी और शाल को भी बरामद कर लिया गया है।

 

Edited By

Sunita sarangal