सास ने रची थी बहू को मारने की साजिश, लेना चाहती थी इस बात का बदला

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 02:19 PM (IST)

खन्ना(कमल): थाना सदर खन्ना के अधीन आते गांव भुमद्दी में 16 नवम्बर की सुबह घर में घुस कर महिला का कत्ल करने के मामले की गुत्थी को खन्ना सदर पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है और इस घटना की सारी साजिश ही मृतक महिला की सास ने रची थी। खन्ना पुलिस ने घटना के लिए जिम्मेदार महिला और 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह खुलासा आज यहां थाना सदर में प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान सब डिवीजन खन्ना के डी.एस.पी. राजन परमिन्दर सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया। उन्होंने कहा कि पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरनदीप सिंह ग्रेवाल की हिदायतों पर उक्त मामले की बारीकी के साथ पड़ताल करने पर सारे मामले से पर्दा उठ गया है। उन्होंने बताया कि 16 नवम्बर की प्रात: गांव भुमद्दी में जसवीर कौर पत्नी लेट अवतार सिंह का 2 नौजवानों द्वारा उसके ही घर अंदर दाखिल हो कर गोलियां मारकर कत्ल कर दिया था और जाते समय गांव के ही एक और व्यक्ति गुरप्रीत सिंह पुत्र अवतार सिंह को भी गोली मार कर जख्मी कर दिया था, इसी दौरान गांव वासियों की तरफ से वारदात करने वाले व्यक्तियों में से एक व्यक्ति को मौके पर काबू करके पुलिस हवाले कर दिया था, परंतु दूसरा व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया था। उन्होंने बताया कि थाना सदर खन्ना के एस.एच.ओ. बलजिन्दर सिंह समेत पुलिस पार्टी ने मौके पर पहुंचकर काबू किए व्यक्ति से पूछताछ की, जिसने अपना नाम जसवीर सिंह पुत्र जगदीश सिंह निवासी मियांपुर थाना अमलोह (फतेहगढ़ साहिब) और मौके से भागे साथी का नाम जग्गी बताया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

डी.एस.पी. राजन परमिन्दर सिंह अनुसार सारे मामले की गहराई के साथ जांच दौरान यह बात सामने आई कि मृतका जसवीर कौर के घर वाले अवतार सिंह ने पिछले साल दीवाली की रात को फाहा/ फंदा ले कर खुदकुशी कर ली थी, जिस कारण मृतका की सास हरजिन्दर कौर पत्नी लेट हरबंस सिंह अपने लड़के की मौत का कारण अपनी बहू मृतका जसवीर कौर को मानती थी। जिसने अपने लड़के की मौत का बदला लेने के लिए अपने बहनोई बेअंत सिंह निवासी कलोनिया गांव शमसपुर थाना अमलोह के साथ मिलकर अपनी बहू मृतक जसवीर कौर को मारने के लिए साजिश रची थी, जिस पर बेअंत सिंह ने अपने 2 और साथियों जसवीर सिंह उक्त और गुरप्रीत सिंह उर्फ  जगी उर्फ  लुंडी वासी मियापुर थाना अमलोह को भेज कर जसवीर कौर का कत्ल करवाया है। 

उन्होंने बताया कि उक्त घटना के लिए जिम्मेदार सभी कथित उक्त आरोपियों खिलाफ थाना सदर खन्ना पुलिस ने एफ.आई.आर. नंबर 244 /16 -11 - 2019 के अंतर्गत भारतीय दंडावली की धाराएं 302 /307 /34 /120 -बी और हथियार एक्ट की धाराएं 25 /54 /59 अधीन दर्ज करके उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपियों की तरफ से वारदात में इस्तेमाल किया पिस्तौल भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए कथित आरोपियों के पास से आगे वाली पड़ताल की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News