विदेश में बेटे की मौत के बाद चेहरा देखने को तरसी मां, लाश आने से कुछ घंटे पहले तोड़ा दम

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 06:34 PM (IST)

होशियारपुर (अमरीक): माहलपुर के नजदीक के गांव लंगेरी में अप्रैल महीने रोज़ी-रोटी के लिए गए एक 35 साल के नौजवान की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। ऐसे में लाश के लिए जद्दोजहद कर रहे परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट गया जब अपने पुत्र की लाश का इंतजार कर रही मां भी आज सुबह चल बसी। दोपहर तीन बजे के करीब लाश गांव पहुंची जहां मां और पुत्र दोनों का इकट्ठे अंतिम संस्कार किया गया। दोनों की इकट्ठे की चिता जलाई गई, इससे पूरे गांव में मातम पसरा था।

मिली जानकारी के अनुसार लंगेरी के बुज़ुर्ग पिता सुखदेव सिंह, मास्टर अवतार लंगेरी सतप्रकाश सिंह, सरबजीत सिंह पंच, सुरजीत सिंह ने बताया कि उनका पुत्र कुलदीप सिंह भाख़ड़ा नंगल के एक एजेंट के जरिए अप्रैल महीने रोमानिया गया था। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल को उन्होंने अपने लड़के के साथ भी वीडियो काल कर बात की तो पता चला कि कुलदीप की दिल की गति रुकने के कारण मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि दो दिन बाद एजेंट ने उनको फ़ोन कर कहा कि लाश लंगेरी लेकर आनी है। 4 अप्रैल को एजेंट ने उनको फ़ोन करके बताया कि लाश भारत आने के लिए आठ दस दिन लग जाएंगे परंतु लाश गांव नहीं आ पाई। 

गांव वासियों ने भाजपा नेता अविनाश राय खन्ना, कांग्रेस एम.पी. मनीश तिवारी, आप नेता भगवंत मान से अपील की थी जिससे भारतीय दूतावास की हस्तक्षेप के साथ आज कुलदीप की लाश चार महीने बाद गांव पहुंची परंतु उसके आने से पहले ही अपने बेटे के मुंह देखने के लिए इंतज़ार करती उसकी मां गुरदेव कौर की भी मौत हो गई। गाँव में एक साथ ही माँ पुत्र दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Content Writer

Tania pathak