तीन बच्चों की मां ने नौ माह की नवजात बच्ची को फैंका नाली में, गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 06:14 PM (IST)

मोगा (आजाद): जिले के गांव माहला कलां में गत 1 नवंबर को नाली से मिली एक नौ माह की नवजात बच्ची के मामले की जांच के बाद उक्त महिला को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने अपना पाप छुपाने के लिए बच्ची को नाली में फैंका था। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस चौंकी नत्थूवाला गरबी के प्रभारी कुलदीप कुमार ने बताया कि 1 नवंबर को गांव माहला कलां निवासी इकबाल सिंह ने पुलिस को सूचित किया था कि उनके घर के आगे जा रही नाली में एक नौ माह की नवजात बच्ची का शव पड़ा है जिस पर हम पुलिस पार्टी सहित वहां पहुंचे और जांच के बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाना बाघापुराना में मामला दर्ज किया गया था। 

उन्होंने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए जब जांच की तो पता चला कि गांव की एक महिला जिसकी शादी करीब 10-12 वर्ष पहले गांव गिल निवासी एक युवक से हुई थीं और उसके दो बेटे व एक बेटी हैं। पति के साथ विवाद होने के चलते वह अपने एक बच्चे को साथ लेकर अपने मायके घर दो वर्ष से रहने लगी। इसी दौरान उसके कथित प्रेम संबंध नजदीकी गांव लंडे निवासी एक युवक के साथ मोबाइल फोन के माध्यम से बातचीत होने के बाद आपस में प्रेम संबंध बन गए। उक्त युवक जो शादीशुदा हैं और एक बच्चे का पिता भी है। इसी प्रेम संबंधों के चलते उक्त महिला गर्भवती हो गई और उसने इसकी जानकारी अपने कथित प्रेमी को दी और दोनों ने कथित तौर पर सहमती हुई कि अगर बेटा हुआ तो हम रख लेंगे,अगर लड़की हुई तो फैंक देंगे। 

लेकिन एक नवंबर को उक्त महिला ने एक लड़की को जन्म दिया। जिस पर दोनों ने आपसी सहमती से उक्त नवजात नौ माह की बच्ची को नाली में फैंक दिया। चौंकी प्रभारी सहायक थानेदार कुलदीप कुमार ने बताया कि उक्त महिला को गिरफ्तार कर आज माननीय अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने महिला का डी.एन.एम टैस्ट करवाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि 12 नवंबर को महिला को फिर माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। जबकि उसके कथित प्रेमी जो जे.सी.बी मशीन चालक हैं को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है।

Mohit