यूक्रेन-रूस युद्ध शुरू होने से कुछ दिन पहले पहुंचे बेटे के लिए मां ने कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 03:20 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): यूक्रेन में पढ़ाई करने और खुद को सेटल करने के लिए गया जालंधर का जतिन यदि वापिस जाने के लिए अगले सप्ताह की टिकट ले लेता तो घर वाले उसे जाने न देते क्योंकि जतिन के यूक्रेन पहुंचने के तुरंत बाद हालात खराब होने शुरू हो गए थे। गुरु गोबिन्द सिंह नगर (नजदीक जी.टी.बी. नगर) का रहने वाले जतिन सहगल के परिवार का अपना कारोबार है परन्तु वह पढ़ने और खुद को सेटल करने के लिए विदेश जाना चाहता था जिस कारण पारिवारिक सदस्यों ने उसे इजाजत दे दी। अब यूक्रेन में हालात खराब हैं और जब तक जतिन वापिस नहीं आ जाता घर वालों का चिंता करना स्वाभाविक है।

यह भी पढ़ें : यूक्रेन में फंसे बेटे के लिए मां ने भारत सरकार से की फरियाद 

भाई के विवाह में शामिल होने के लिए आया था जतिन
जतिन के बड़े भाई हितिन सहगल का फरवरी में विवाह तय था जिस कारण वह 20 जनवरी को यूक्रेन से भारत वापिस आया था। भाई का 5 फरवरी को विवाह था। माता का कहना है कि जब तक फोन पर बात होती रहती है तब तक तसल्ली रहती है परन्तु फोन कट जाता है तो उनके पारिवारिक सदस्यों के दिलों की धड़कनें तेज हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें : सांसद मैंबर गुरजीत औजला के दफ्तर पहुंचे अभिभावक, यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए लगाई गुहार

जतिन ने 10 फरवरी को वापिस युक्रेन जाने की टिकट बुक करवा ली थी परन्तु घर वाले 1 सप्ताह और रुकने को कह रहे थे परन्तु वह जिद्द कर करके चला गया। यदि उसने अगले सप्ताह की टिकट करवाई होती तो वह यहां सुरक्षित होता। उसके जाने के बाद हालात खराब होने शुरू हो गए। घर वाले उसे वापिस आने के लिए कहने लगे। अब घर वाले उसके वापिस आने की दुआ कर रहे हैं और भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि भारत के जितने भी बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं उनको वापिस लाया जाए।

यह भी पढ़ें : पंजाब इतिहास किताब मामलाः किसानों ने घेरा शिक्षा दफ्तर

डी.सी. आफिस में नाम लिखवाए 4 दिन बीत गए, किसी नेता से नहीं मिली मदद
यूक्रेन में बार्डर पर फंसे हुए जतिन के भाई हितिन का कहना है कि प्रशासन की तरफ से बच्चों की जानकारी मांगी गई थी। उसके बाद उन्होंने डी.सी. दफ्तर में अपने भाई की पूरी डिटेल लिखवा दी थी। इसको लिखवाए 4 दिन बीत चुके हैं परन्तु भाई के आने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में उन्होंने कई नेताओं के साथ भी संपर्क करने की कोशिश की परन्तु वहां से कोई मदद नहीं मिल रही। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News