होशियारपुर: बेबस व लाचार मां ने नवजन्मी बच्ची को फेंका झाड़ियों में

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 10:55 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): इसे सामाजिक लोकलाज कहें या बेबस मां की लाचारी पर थाना चब्बेवाल के अधीन आते गांव कोठी में झाड़ी से नवजात बच्ची के शव मिलने से गांव में कुछ देर के लिए सनसनी सी फैल गई। मानवता और एक मां की ममता को शर्मसार करने वाली घटना की सूचना मिलते ही जैंजो पुलिस चौकी में तैनात ए.एस.आई.इंद्रजीत सिंह मौके पर पहुंच मामले की सूचना थाना चब्बेवाल में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर नरेन्द्र कुमार को दी। काफी देर तक पहचान नहीं होने पर पुलिस नवजीत बच्ची के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए होशियारपुर सिविल अस्पताल भेज दिया।

बेदर्द मां को कोस रहे थे मौके पर मौजूद लोग 
कोठी गांव से मिली जानकारी के अनुसार गांव के पंचायत सदस्य मंगत राम ने गांव के सरपंच के पति चन्नन सिंह को सूचना दी कि झाड़ी में एक नवजात बच्ची का शव पड़ी हुई है। मौके पर भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने बहुत कोशिश की नवजात बच्ची को झाड़ी में फैंकने वाली मां या लोगों की पहचान करवाई जा सके लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। लोगों के अनुसार मृत नवजात बच्ची का जन्म रात को ही हुई होगी। मौके पर मौजूद महिलाएं व लोग बार बार कह रही थी कि क्या बेटी के रुप में जन्म लेने की वजह से ही इस नवजात बच्ची को कड़ाके की सर्दी के बीच मरने के लिए किस बेदर्द मां या परिवार वालों ने अंजाम दिया है।

डी.एन.ए.परीक्षण की वजह से आज किया जाएगा पोस्टमार्टम
जब इस संबंध में थाना चब्बेवाल में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर नरेन्द्र कुमार से देर शाम पूछा तो उन्होंने बताया कि पुलिस अपनी तरफ से नवजात बच्ची को फैंकने वालों की पहचान कराने की बहुत कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। आरोपियों की पहचान कराने में डी.एन.ए.की रिपोर्ट बहुत जरुरी होती है अत: आज शनिवार को नवजीत मृत बच्ची के शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल होशियारपुर में करवाई जाएगी। इस बीच पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दारा 315 व 316 के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी गई है।

Mohit