लापता बेटे की तलाश में दर-दर भटक रही मां, पुलिस ने अब तक दर्ज नहीं की रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 12:51 PM (IST)

लुधियाना: अपने लापता बेटे की तलाश के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही एक मां ने आज पुलिस कमिश्नर दफ्तर के समक्ष पहुंचकर अपने बेटे को ढूंढने की गुहार लगाई है। मीडिया के समक्ष रो-रोकर बताते हुए आशा रानी पत्नी भूषण कुमार वासी सुभाष नगर ने बताया कि उसका बेटा मनीष कुमार पिछले 20 सितंबर 2020 से लापता है। वह इलाका पुलिस थाना डिवीजन नंबर 4 को इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए थाने गई थी तो पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय मुझे सैंट्रल जेल में उसे ढूंढने के लिए भेज दिया।


पीड़िता ने बताया कि उसने अपने बेटे को वहां भी ढूंढा, पर जेल अधिकारियों ने उसके बेटे के नाम व हुलिए के बारे में किसी भी कैदी या हवालाती के न होने के बारे में बताया। इस पर फिर से वह थाने में पहुंची व उसके बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की तो पुलिस ने उसे बेटे की 15-20 फोटो देने को कहा, जो उसने दे दी, लेकिन अब तक थाना पुलिस ने उसके बेटे को ढूंढने की जहमत तक नहीं की। इसके चलते वह अब तक अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए भी चक्कर लगाकर थक गई। उन्होंने कहा कि वह पुलिस को बेटे के मोबाइल नम्बर की काल डिटेल निकालनेे के लिए कह चुकी है मगर कोई सुनवाई नहीं हुई।

क्या पुलिस गुमशुदा लोगों को ढूंढने में लगाती है महीने
पीड़िता मां आशा रानी ने पुलिस कमिश्नर को सवाल किया कि क्या पुलिस गुमशुदा लोगों को ढूंढने में इतने महीने लगाती है और क्या गुमशुदा की एक रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए भी पुलिस थाने के महीनों चक्कर लगाने पड़ते हैं। आशा रानी ने कहा कि हर दिन उसने अपने बेटे की राह ताकी, अब तो उसे ऐसा लगता है कि उसके बेटे के साथ कोई अनहोनी ही न हो चुकी हो, जो अब तक वह नहीं लौटा। उन्होंने पुलिस कमिश्नर से इंसाफ की गुहार लगाई है, ताकि पुलिस गहनता से जांच पड़ताल करके किसी ठोस मुद्दे पर पहुंचे।

Content Writer

Tania pathak