सांसद चौधरी ने दिखाए एक्शन, कहा-सरकारी योजनाओं को लागू करने में देरी हुई तो खैर नहीं

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 09:13 PM (IST)

जालंधर: आज सांसद चौधरी ने आधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मीटिंग करते हुए कहा है कि जिले में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा किया जाए। जिला विकास और रक्षक समिति की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए सांसद ने कहा कि सरकारी योजनाओं को समयवद्ध तरीके से लागू किया जाए, जिससे लोगों को सरकार के प्रति विश्वास कायम रहे। बैठक में विधायक रजिन्दर बेरी और डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर कुमार शर्मा भी शामिल हुए।

बैठक में जिला प्रशासन की तरफ से जिले में चलाए जा रहे विकास कार्यों खास कर शिक्षा, कृषि, समाज कल्याण, स्वास्थ्य, नगर निगम, वाटर सप्लाई और सेनिटेशन, ग्रामीण विकास पर अन्य कार्ये का जायजा लिया गया। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा विभाग को निर्देश किये कि पैंशन से सबंधित मामलों को एक सप्ताह के बीच निपटाया जाये। इसी तरह चौधरी संतोष सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को कहा कि सिविल अस्पताल में नये लगाए गए वेंटिलेटर और एक्स-रे मशीन को लोगों की सुविधा के लिए चालू किया जाए।

सांसद चौधरी ने नगर निगम के आधिकारियों को कहा कि शहर में जन शौचालय बनाने की प्रक्रिया को तेज किया जाये। उन्होंने रोजगार विभाग और ग्रामीण विकास विभाग के आधिकारियों को पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत बेरोजगारों को अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने के काम में तेजी लाया जाये। चौधरी संतोख सिंह ने केंद्र की तरफ से चलाए जा रहे स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट का जायजा भी लिया गया, छतों पर सोलर शक्ति पेनैल लगाने, पार्कों के विकास और सड़कों के निर्माण, रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं को बढाने और पहले पड़ाव में किये जाने वाले प्रोजैक्टों का जायजा लिया गया।
 

Vaneet