सांसद रवनीत बिट्टू ने श्रीनगर में आतंकवाद पीडितों के परिवारों के साथ की मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 10:05 PM (IST)

चंडीगढ़ : कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू आज आतंकवाद पीडितों के परिवारों को मिलने के लिए श्रीनगर गए। बिट्टू जिनके साथ जम्मू-कश्मीर के स्थानीय नेता सुरिंद्र सिंह चन्नी भी मौजूद थे, ने दुखी परिवारों के साथ मुलाकात कर संवेदना जताई और कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा की गई ये हत्याएं बहुत घिनौनी हैं।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों ने खास भाईचारे के लोगों को निशाना बनाते सरकारी स्कूल के एक प्रिंसीपल और एक अध्यापक की हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि अध्यापक दीपक चंद जम्मू का रहने वाला हिंदु था और प्रिं. सुपिन्दर कौर सिक्ख भाईचारे से सम्बन्धित थी।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में घटा हालिया घटनाक्रम जम्मू और कश्मीर और पंजाब की शान्ति के लिए बड़ा ख़तरा है जिनकी पाकिस्तान के साथ सरहद लगती है। उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण पाक आतंकवादी समूह ऐसी गतिविधियों के साथ पंजाब और जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं।

बिट्टू ने कहा कि यह परिवार 90 के दशक से इलाके के हर भाईचारे के लोगों, यहां तक कि मुसलमानों की भी मदद कर रहे थे। परन्तु इस गैर-मानवीय कृत्य ने जम्मू और कश्मीर में सांप्रदायिक सदभावना के लिए बड़ा ख़तरा पैदा कर दिया है। सांसद रवनीत बिट्टू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपील की कि वह जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा को यकीनी बनाएं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि इन आतंकवादी संगठनों के साथ सख्ती से पेश आया जाए। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News