राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा ने कालेज छात्रों को बांटी डिग्रियां, की यह घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 10:37 PM (IST)

लुधियाना (जोशी): राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा ने प्रिंसिपल सुमन लता को गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स लुधियाना में वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कॉलेज के उत्कृष्ट मानक को बनाए रखने में उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी।
 
वह दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे, जिसमें उन्होंने 750 छात्राओं को डिग्री वितरित की और अमित थापर सीआईआई (कॉन्फैडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज) पंजाब के चेयरमैन विशेष अतिथि थे। 

डिग्री धारकों को बधाई देते हुए अरोड़ा ने कहा कि एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण के लिए महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षित महिला हमेशा देश के भविष्य बच्चों की परवरिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने डिग्री धारकों से कहा कि वे शादी के बाद भी सिर्फ गृहिणी न बनें बल्कि अपने सपनों को पूरा करने और शिक्षा का पूरा उपयोग करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

अरोड़ा ने डिग्री धारकों की सराहना की और कहा कि यह वास्तव में अच्छा है कि सभी छात्र अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ डिग्री प्राप्त करने आए। उन्होंने लड़कियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कॉलेज द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कॉलेज की शुरूआत महज 25 लड़कियों से हुई थी। उन्होंने कहा कि अब स्थिति बदल गई है क्योंकि अब लड़कियां अधिक से अधिक शिक्षित होना चाहती हैं, जो इस तथ्य से स्पष्ट है कि छात्रों की संख्या बढ़कर 3,000 हो गई है।

उन्होंने डिग्री धारकों को सलाह दी कि वे अपने जीवन में दूसरों का अनुसरण न करें और विदेश में बसने का निर्णय लेने से पहले सोचें। उन्होंने कहा कि लोग विदेश से अपनी मातृभूमि वापस लौट रहे हैं क्योंकि उन्हें यहां बेहतर अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने छात्रों को वर्तमान और भावी पीढ़ियों के लिए पर्यावरण में सुधार और संरक्षण के लिए काम करने की भी सलाह दी। अमित थापर और प्रिंसिपल ने कैंसर चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किए गए अरोड़ा की विनम्रता और परोपकार के कार्यों की सराहना की।

उन्होंने कॉलेज की प्रिंसिपल सुमन लता व स्टाफ की मांग का हवाला देते हुए फंड से 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह अनुदान कॉलेज के समग्र बुनियादी ढांचे के विकास के लिए वर्तमान और अगले वित्त वर्ष के दौरान दो किस्तों में समान रूप से आबंटित किया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए, दीक्षांत समारोह के विशिष्ट अतिथि और सीआईआई पंजाब के चेयरमैन  अमित थापर ने अरोड़ा द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि अरोड़ा सच्चे जमीन से जुड़े और विनम्र व्यक्तित्व के धनी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News