सन्नी देओल को छोड़ पंजाब के 12 सांसदों ने ली पंजाबी में शपथ,रिकार्ड बनने से चूका

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 08:21 AM (IST)

लुधियाना(हितेश):पंजाबी भाषा में शपथ लेने को लेकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल व सोम प्रकाश ने तो गलती सुधार ली है, लेकिन सन्नी देओल की वजह से पंजाब के सभी सांसदों द्वारा पंजाबी भाषा में शपथ लेने का रिकार्ड नहीं बन पाया है। यहां बताना उचित होगा कि पंजाब के 13 सांसदों में से 12 ने पंजाबी भाषा में शपथ ली। केवल सन्नी देओल ने ही अंग्रेजी भाषा में शपथ ली।

हरदीप पुरी ने करना पड़ा था किरकिरी का सामना

इसके अलावा अमृतसर से चुनाव हारने वाले हरदीप सिंह पुरी को एक बार फिर से केंद्रीय मंत्री बना दिया गया है। इन सभी ने इंगलिश में शपथ ली, जिसे लेकर उनको पंजाब में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा और सोशल मीडिया पर भी उनकी जमकर किरकिरी हुई। इस बात का असर यह हुआ कि हरसिमरत व सोम प्रकाश ने बतौर एम.पी. पंजाबी भाषा में शपथ ली है।

सुखबीर बादल व कांग्रेसी सांसदों ने ली पंजाबी भाषा में शपथ

यहां तक कि सुखबीर बादल व कांग्रेस के सभी सांसदों द्वारा पंजाबी भाषा में शपथ ली गई, जिसके चलते लम्बे समय के बाद बड़ी संख्या में सांसदों द्वारा पंजाबी भाषा में शपथ लेने का रिकार्ड बन गया है। मगर सन्नी दियोल द्वारा इंग्लिश में शपथ लेने की वजह से पंजाब के सभी सांसदों द्वारा पंजाबी भाषा में शपथ लेने का रिकार्ड बनने से रह गया है। लोगों का कहना है कि चुनाव प्रचार के दौरान ये नेता उनके सामने पंजाबी बोलकर दिखाते हैं, लेकिन बाद में उनको इंगलिश प्यारी हो जाती है।

swetha