एम.आर. के साथ मिलकर दवाइयों के कारोबारी बेच रहे थे मेडिकल नशा, चार अरैस्ट

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 10:21 PM (IST)

जालंधर (वरुण) अंबाला की ऑरिसन फार्मास्यूटिकल्स कंपनी का एमआर व कपूरथला, भोगपुर के मेडिकल शॉप मालिकों को सीआईए स्टाफ कमिश्ररेट ने नशीली गोलियों व इंजैक्शनों की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया है। एमआर अपनी कंपनी से आर्डर का बहाना बना कर नशीली गोलियां व इंजैक्शन सप्लाई करता था जिसके बाद मेडिकल शॉप वाले नशीली दवाइयां आगे बेच देते थे व उसके बाद मेडिकल नशा नशेडिय़ों तक पहुंच जाता था। पुलिस ने इन लोगों से 33,200 गोलियां व 68 इंजैक्शन बरामद किए हैं। 

डीसीपी इंवैस्टीगेशन गुरमीत सिंह ने बताया कि सीआईए स्टाफ के इंचार्ज अजय सिंह के नेतृत्व में एएसआई मोहन सिंह व एएसआई ब्रह्म लाल ने गुप्त सूचना पर डीएवी कालेज के पास नहर पुली पर रेड की थी। पुलिस ने हाथ में बैग लिए चार लोगों को घेर कर उनके बैग की तलाशी ली तो बैग में से नशीली गोलियां व इंजैक्शन बरामद हुए। पूछताछ में वह दवाईयों से संबंधित कोई बिल नहीं दिखा सके। आरोपियों की पहचान रजिंदर कुमार उर्फ बोबी पुत्र मोती दास निवासी गुरू नानक नगर कपूरथला, जतिन नंदा उर्फ गुरू पुत्र सुभाष चंदर निवासी लोहारा मोहल्ला करतारपुर, सनमदीप सिंह उर्फ जिम्मी गुरजीत सिंह निवासी शहीद बाबू लाभ सिंह नगर जालंधर व परमजीत सिंह उर्फ पममा पुत्र जोगिंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर 10 भोगपुर के रूप में हुई है। डीसीपी गुरमीत सिंह ने कहा कि सनमदीप कौर अंबाला स्थित ऑरिसन फार्मास्यूटिकल्स में एमआर है जबकि रजिंदर की भी कपूरथला में मेडिकल शॉप है। 

जतिन नंदा व परमजीत भोगपुर में मेडिकल स्टोर है। डीसीपी ने कहा कि एमआर सनमदीप इन मेडकिल स्टोर मालिकों से आर्डर के बहाने नशीली दवाइयां का आर्डर अपनी कंपनी में देता था जिसके बाद वह बिल लेकर सारी दवाइयां उक्त मेडिकल स्टोर के मालिकों तक पहुंचा तक बिल वापिस ले जाता था। बरामद की गई नशीली गोलियां डाक्टर की पर्ची के बिना मेडिकल स्टोर से मिल ही नहीं पाती थी जबकि एमआर सनमदीप आसानी से इन लोगों तक नशीली गोलियां व इंजैक्शन सपलाई कर देता था। पुलिस की पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि तीनों मेडिकल स्टोर के मालिक दवाइयां स्टोर कर लेते थे जिसके बाद एक साथ ही मेडिकल नशा बेचने वाले लोगों को बेच दिया करते थे। उसके बाद वह नशीली दवाइयां नशेडिय़ों तक पहुंचा दी जाती थी। डीसीपी का कहना है कि इन लोगों का काफी बड़े लेवल पर नेटवर्क चल रहा है। चारों आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

सनमदीप इतना शातिर था कि अंबाला से नशीली गोलियां मेडिकल स्टोर मालिकों तक पहुंचाने से पहले वह बिल इस लिए साथ लाता था ताकि रास्ते में वह पकड़ा नहीं जाए। वही बिल वह नशीली दवाईयां पहुंचाने के बाद वापिस अपने साथ ले जाता था। पुलिस का कहना है कि इन लोगों के साथ और भी लोगों के लिंक है जिन्हें ट्रेस किया जा रहा है। पकड़े गए आरोपी रजिंदर ने किसी और का मेडिकल लाइसैंस अपने नाम करवा था और स्टोर शॉप के नाम पर वह मेडिकल नशा बेचने का काम कर रहा था। 

 

Punjab Kesari