Amritpal और Pakistan के बीच की कड़ी था कलसी, Underworld से है सीधा कनेक्श

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 10:02 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के पंजाबी बाग का निवासी दलजीत सिंह कलसी ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह का प्रमुख सहयोगी और सलाहकार है और वर्तमान में पंजाब पुलिस की हिरासत में है।



फरार सिख चरमपंथी अमृतपाल सिंह और उनके प्रमुख सहयोगी दलजीत सिंह कलसी के पाकिस्तान से संबंध स्थापित करने के लिए वह तस्वीर पर्याप्त है जिसमें कलसी को कनाडा में सिख अलगाववादियों के गढ़ वेंकूवर में पाकिस्तान के महावाणिज्यदूत को भारत के खिलाफ एक ज्ञापन सौंपते हुए देखा जा सकता है। दलजीत सिंह कलसी को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम की धारा 3 (2) के तहत हिरासत में लिया गया है और वह 20 अगस्त, 2022 को अमृतपाल के भारत आने के बाद से उसके साथ सार्वजनिक रूप से देखा गया था।

15 फरवरी, 2022 को एक दुर्घटना में संदीप सिंह उर्फ दीप सिद्धू की मौत के बाद ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख सेवादार के रूप में अमृतपाल की नियुक्ति के पीछे भी कलसी को सूत्रधार माना जाता है, और अंडरवर्ल्ड के साथ सीधा कनेक्शन है। सुरक्षा और खुफिया जानकारी के अनुसार कलसी, जो 23 फरवरी, 2023 को अजनाला पुलिस स्टेशन में तोडफ़ोड़ की साजिश का हिस्सा था, वेंकूवर में अपने महावाणिज्य दूतावास और दुबई के माध्यम से पाकिस्तानी प्रतिष्ठान के सक्रिय संपर्क में था। 

Content Writer

Vatika