पुलिस के केस दर्ज करने पर 4 को हड़ताल पर रहेंगे नगर निगम कर्मी

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 04:31 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): सीवरेज जाम की समस्या को लेकर विरोध जताने के नाम पर जोन-बी नगर निगम ऑफिस में गंदगी फैलाने के आरोपियों को गिरफ्तार करने की जगह पुलिस द्वारा क्रॉस केस दर्ज करने पर विवाद गर्माया है। यहां बताना उचित होगा कि पिछले दिनों ढंडारी के प्रेम नगर में रहने वाले सैंकड़ों लोगों ने जोन-बी ऑफिस में यह कहकर गंदगी फैला दी थी कि उनके इलाके में पेश आ रही सीवरेज की समस्या को हल करने की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इसी तरह विरोध करने को लेकर प्रदर्शनकारियों व नगर निगम कर्मियों में झड़प भी हुई और निगम स्टाफ ने कुछ लोगों को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया लेकिन निगम कर्मियों द्वारा पकड़वाए आरोपियों को थाने के बाहर धरना लगने पर छोड़ दिया। इसके बाद निगम कर्मियों द्वारा पुलिस कमिश्नर से मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए 48 घंटों का अल्टीमेटम दिया गया था। मगर उससे पहले ही पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले लोगों की शिकायत पर निगम कर्मियों पर केस दर्ज कर लिया है, जिसमें शिकायत देने वालों ने यह आरोप लगाया है कि उनसे मारपीट करने समेत बंधक बनाकर रखा गया है।

इसके विरोध में कर्मियों द्वारा शुक्रवार को मीटिंग की गई, जहां उन्होंने रोष जताया कि गंदगी फैलाने के अलावा निगम स्टाफ पर हमला करने की घटना की वीडियो रिकाॄडग सौंपने के अलावा आरोपियों को पकड़कर हवाले करने के बावजूद पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और उनकी शिनाख्त के बावजूद भी गिरफ्तार करने की जगह निगम कर्मियों को नामजद किया गया है। इसके तहत निगम कर्मियों ने 4 सितम्बर को हड़ताल करने का फैसला किया है। 

प्रदर्शन के दौरान हो सकता है कूड़ा न उठाने का ऐलान
निगम कर्मियों ने विरोध की शुरूआत दफ्तरी कामकाज ठप्प करने से की है। इसके तहत मंगलवार को जोन-ए ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा और अगर उस समय तक मांगें न मानी तो कूड़ा न उठाने का ऐलान भी हो सकता है।मेयर, बलकार संधू  ने बताया कि जोन-बी ऑफिस में गंदगी फैलाने के मामले में निगम कर्मियों की शिकायत पर दर्ज हुए केस के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पहले ही पुलिस कमिश्नर को कहा जा चुका है और अब क्रॉस केस दर्ज करने बारे भी उनसे बात करके कर्मियों की हड़ताल से पहले ही कोई फैसला किया जाएगा।
 

Des raj