Non Veg खाने वाले हो जाएं सावधान! पैरों तले रौंद खिलाया जा रहा मीट

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 03:55 PM (IST)

अमृतसर (रमन): अगर आप भी नॉन वेज खाने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल, आप जो मीट खा रहे है उसे जख्मी हाथों से काटा और पैरों से रौंदा जाता है। उक्त मामला अमृतसर का है, जहां राय चिकन हाऊस  में मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू एवं कमिश्नर कोमल मित्तल के निर्देशों पर सेहत अधिकारी डा. अजय कंवर ने टीम सहित तंदरुस्त पंजाब मिशन के तहत रेड की। इस दौरान वहां  गंदगी के ढेर लगे हुए थे, जिससे  भड़के अधिकारियों ने  चालान काटकर चिकन हाऊस को 3 दिन के अंदर सील करने का नोटिस दिया है।



उक्त शाप की बस स्टैंड वाली ब्रांच में एक मजदूर के हाथ जख्मी थे, जिनसे वह मुर्गे काट रहा था और जूते पहने मजदूर मीट को रौंद रहे थे। इस दौरान डा. दर्शन कश्यप, चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर मनिंदर बाबा, विजय गिल सहित पुलिस फोर्स मौजूद थी। सेहत अधिकारी ने पहले चमरंग रोड पर छापा मारा। वहां पर पिछले कल का चिकन पड़ा था, वहीं पैरों के नीचे फर्श पर भी चिकन बिखरा पड़ा था। उन्होंने बताया कि वहां स्लाटरिंग की सिर्फ 10 हजार की रसीद कटवाई जाती थी, जबकि रोज वहां करीब 4 हजार मुर्गों की स्लाटरिंग होती है। इस तरह हर माह लाख रुपए की स्लाटरिंग फीस का निगम को चूना लगाया जा रहा था। ऐसे में अब शाप मालिक को पिछले 3 साल के पैसे उन्हें देने पड़ेंगे। 


पैसों के लिए लोगों की सेहत से खिलवाड
टीम ने बस स्टैंड सिटी सैंटर राय चिकन की दूसरी ब्रांच में दस्तक दी तो वहां जूते पहन काटे हुए मुर्गे के मांस पर खड़े होकर चिकन काटे जा रहे थे, वहीं गंदे पानी से काटे मुर्गों को धोया जा रहा था। कैंडी में पुराना चिकन इतना लगा हुआ था कि टीम से निकाला भी नहीं गया व बदबू से बुरा हाल था। इस पर सेहत अधिकारी ने शाप मालिक को जमकर फटकार लगाई और स्लाटरिंग फीस में धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं है। वहीं मुर्गे काटने वाले मजदूरों की हालत भी खराब थी। एक मजूदर की अंगुली कटी हुई थी, उन्हीं हाथों से मुर्गे काट रहा था तो सेहत अधिकारी ने कहा कि इन लोगों को शर्म भी नहीं आती कि कैसे पैसों के लिए लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। उक्त तीनों ब्रांचों से निगम को पिछले तीन सालों के 25 से &0 लाख रुपए की स्लाटरिंग फीस की रिकवरी होगी।

किसी को बख्शा नहीं जाएगा
निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि हर रोज सेहत विभाग की टीम चैकिंग के लिए निकल रही है। कई दुकानदार लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैङ्क्ष। चालान काटे गए हैं, उसके बाद सीलिंग भी होगी व किसी को बख्शा नहीं जाएगा। लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। |

मरे हुए मुर्गों का मीट भी बरामद
बस स्टैंड स्थित शहीद उधम सिंह मार्की में राय चिकन हाऊस में छापेमारी के दौरान गंदगी का आलम यह था कि वहां पुराना चिकन एवं कुछ मरे हुए मुर्गों का मीट भी बरामद हुआ, जिसे सेहत अधिकारी ने फिनायल डलवाकर नष्ट करवा दिया। महां सिंह गेट चौक पर ए.सी. चिकन हाऊस एवं गोल्डन फ्रैश फूड में भी चैकिंग की, जहां पुराने चिकन पर फिनायल डलवा नष्ट करवाया। उन्होंने पांचों संस्थानों के चालान काटे व टीम को निर्देश दिए कि इन्हें नोटिस जारी किए जाएं। 

प्रधान जी, तुहाडे हैल्थ डिपार्टमैंट वाले आए ने, जरा देखेयो
राय चिकन एवं महां सिंह गेट पर ए.सी. चिकन में जब टीम पहुंची तो उक्त दुकानों के मालिकों ने सेहत अधिकारी से बात करवानी चाही व कहा कि प्रधान जी तुहाडे हैल्थ डिपार्टमैंट वाले आए ने, जरा देखेयो पर सेहत अधिकारी ने किसी से फोन पर बात नहीं कि व सभी के चालान काट दिए। 


 

Vatika