महानगर में नगर निगम का Action, 10 दुकानें सील, कईयों को नोटिस

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2024 - 10:43 PM (IST)

अमृतसर (रमन): महानगर में नगर निगम की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि कमिश्नर घनश्याम थोरी के दिशा निर्देशा के अंतर्गत एस्टेट विभाग की टीम द्वारा किराया न देने सूरत में 10 दुकानों को सील किया गया है। जानकारी के अनुसार नगर निगम से किराए पर दुकानें लेकर चला रहे कुछ दुकानदारों द्वारा निगम को बकाया किराया नहीं भरा, जिस पर नगर निगम ने उनकी दुकानों को सील कर दिया।

एस्टेट अधिकारी धर्मेंद्रजीत सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन गोल बाग साइड के सामने नगर निगम की 52 दुकानें किराए पर दी हुई हैं, जिसमें 17 दुकानदारों द्वारा पिछले लंबे अरसे से निगम का लाखों रुपया बकाया किराया नहीं भरा। जिस पर निगम के एस्टेट विभाग द्वारा 17 दुकानदारों को जल्द किराया देने का नोटिस जारी कर दिया, जिस पर 7 दुकानदारों ने किराया भर दिया गया। इस दौरान उनके साथ रेंट क्लर्क संजय बावा, रेंट क्लर्क राजीव मेहता, जूनियर सहायक अरुण सहजपाल, क्लर्क मनोज कुमार और भूमि विभाग की टीम ने 10 दुकानों को सील कर दिया।

उन्होंने बताया कि जब तक दुकानदार बकाया किराया नगर निगम को जमा नहीं कराएंगे, तब तक दुकानें सील ही रहेगी। उन्होंने बताया कि नगर निगम को बकाया किराया न देने वालों की दुकानें सील की जाएगी। उधर, मजीठा रोड पर किसी द्वारा नगर निगम की जमीन पर निर्माण करवाया जा रहा था। इसके लिए नगर निगम से कोई भी मंजूरी नहीं ली गई थी। क्षेत्र वासियों की निगम के पास शिकायतें आने पर निगम के एस्टेट अधिकारी धर्मेंद्र जीत सिंह ने अपनी टीम को साथ ले जाकर उक्त निर्माण को गिरा दिया।

Content Editor

Subhash Kapoor