नगर निगम ने दर्जन के करीब अनधिकृत बिल्डिंगों पर की कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2023 - 12:38 PM (IST)

पटियाला : नगर निगम पटियाला ने पटियाला में अनधिकृत बिल्डिंगों को लेकर बड़ी कार्रवाई की। शहर के अलग-अलग इलाकों में बन रही या तैयार हो चुकी, इन एक दर्जन से अधिक अनधिकृत बिल्डिंगों को निगम अधिकारियों ने कार्रवाई अधीन लाया। इनमें से बहुत सारी बिल्डिंगों को सील कर दिया गया है।

नगर निगम पटियाला के एम.टी.पी. नीरज भट्टी ने बताया कि राजपुरा रोड पर गोबिंद बाग में दुकानों सहित कुछ बिल्डिंगें सील की, जबकि राजपुरा रोड ठेके के साथ बिल्डिंग, टाटा शोरूम के पिछली ओर राजपुरा रोड, जे.के. चड्ढा टायर के पिछली ओर राजपुरा रोड सहित 33 फुट रोड पर कुल 12 दुकानें सील की हैं। निगम बिल्डिंग ब्रांच एम.टी.पी. नीरज भट्टी मुताबिक ये वे अनधिकृत बिल्डिंगें हैं, जिनको बनाने समय बिल्डिंग नियमों की अनदेखी की गई है।

कई के नक्शे पास नहीं, यदि करवाए हैं तो वह नक्शे रिहायशी के पास करवाकर कमर्शियल काम किया गया है। यदि कमर्शियल नक्शे पास करवाए हैं तो वह नक्शे के उल्ट निर्माण किया गया है। निगम अधिकारियों ने कहा कि नियमों का उल्लंघन खिलाफ जो भी हो रहा है, उसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसी अनधिकृत बिल्डिंगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila