जमीन के लालच में पुत्र ने साथियों सहित मिलकर किया पिता का कत्ल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 08:13 PM (IST)

मलोट (गोयल): गत दिन गांव लंबी के निवासी कश्मीर सिंह सपुत्र दलीप सिंह जोकि गांव लंबी से अपने लडके सतनाम सिंह के पास गांव अरनीवाला वजीरा में गए थे किन्तु वापिस नही पहुंचे को लेकर उनके परिजनो द्वारा एक गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। इस रिपोर्ट की अभी जांच चल रही थी कि 15 जून को गुमशुदा कश्मीर सिंह का शव गांव मोढीखेडा के सेमनाले से बरामद हुआ। 

इस मामले में एस.एस.पी श्री मुक्तसर साहिब स.मनजीत सिंह ढेसी के दिशा निर्देशो पर नई दिशा से मामले की जांच शुरू की गई। सेमनाले से बरामद शव के पोस्टमार्टम से यह बात समक्ष आई कि कश्मीर सिंह की हत्या करके शव को ठिकाने लगाने का प्रयत्न किया गया है। इसके पश्चात पुलिस ने इस मामले को गुमशुदगी के स्थान पर कत्ल का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। इस मामले की जानकारी देते हुए एस.पी मलोट स.इकबाल सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में यह बात समक्ष आई कि यह हत्या मृतक कश्मीर सिंह के सपुत्र सतनाम सिंह ने अपने दो साथियो अमरीक सिंह सपुत्र शिंगारा सिंह व निर्मल सिंह सपुत्र अंग्रेज सिंह निवासी गांव अरनीवाला वजीरा के साथ मिलकर की थी। 

पुलिस ने इस मामले में सतनाम सिंह व अमरीक सिंह को गिरफतार कर लिया है। इन्होने जांच दौरान स्वीकार किया कि मृतक कश्मीर सिंह अपने छोटे लडके स्वर्ण सिंह के साथ गांव लंबी में रहता था। सतनाम सिंह को संदेह था कि उसका पिता कश्मीर सिंह अपनी सारी जमीन जायदाद उसके छोटे भाई स्वर्ण सिंह को देने जा रहा है। जिस कारण सतनाम सिंह ने उक्त साथियों की सहायता से अपने पिता कश्मीर सिंह की हत्या कर डाली। पुलिस ने उक्त आरोपियों को गिरफतार करने के पश्चात अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल की व इनकी निशानदेही से एक 32 बोर रिवालवर, दो खोल कारतूस, दो जिंदा कारतूस बरामद किए। 

पुलिस ने जिस खटिया पर कश्मीर सिंह की हत्या की गई थी व जिस काले रंग की तरपाल में कश्मीर सिंह के शव को लपेटकर सेमनाले में फेका गया था भी बरामद कर ली है। जिस बिना नंबर की सविफट गाडी में कश्मीर सिंह के शव को लेकर जाया गया था वह भी पुलिस ने बरामद कर ली है। पुलिस अनुसार उक्त आरोपियों ने स्वीकार किया है कि 11 जून को उन्होने प्रभजीत कौर पत्नी स्वर्ण सिंह निवासी गांव लंबी के घर में दाखिल होकर उस पर हमला भी किया था। जिस सबंधी मुकदमा नंबर 103 विभिन्न धाराओ व असला एक्ट के अंतर्गत थाना लंबी में दर्ज है। पुलिस को उम्मीद है कि पूरे मामले की जांच के पश्चात अन्य भी कई अहम खुलासे हो सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News