फेसबुक पर हुई दोस्ती ने उजाड़ा घर: प्रेमी के साथ मिलकर पुलिस में तैनात पति की कर दी हत्या

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 04:47 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): फेसबुक पर हुई दोस्ती ने हंसते-खेलते घर को उस समय तबाह कर डाला जब फतेहगढ़ चूडिय़ां रोड पर स्थित चांद एवेन्यू की रहने वाली गुरप्रीत कौर ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति हीरा सिंह की गला घोंट कर हत्या कर डाली। 

हीरा सिंह एक पूर्व सैनिक था जो 3 साल पहले पंजाब पुलिस में भर्ती होने के बाद लुधियाना के एक जज का सुरक्षा कर्मी लगा हुआ था। 2 दिन पहले ही हीरा सिंह छुट्टी लेकर पत्नी व बच्चों से मिलने के लिए घर आया था। जहां गत देर रात्रि पत्नी ने अपने आशिक के साथ मिलकर उसे मार डाला। घटना की जानकारी मिलते ही ए.सी.पी. नॉर्थ सर्बजीत सिंह, थाना सदर के इंचार्ज इंस्पैक्टर प्रेमपाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं दूसरी ओर मृतक की बहन की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर गुरप्रीत कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह है मामला
पंजाब पुलिस में तैनात हीरा सिंह लुधियाना में एक जज का सुरक्षा कर्मचारी था और वहीं रहता था। छुट्टी मिलने पर वह चांद एवेन्यू स्थित अपने घर पर पत्नी व बच्चों को मिलने के लिए कभी-कभार आया करता था। हीरा सिंह के पीछे उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर की फेसबुक पर मनप्रीत सिंह नाम के एक युवक के साथ दोस्ती हो गई और दोनों में अवैध संबंध बनने में देर नहीं लगी। पति के लुधियाना में रहने के कारण गुरप्रीत कौर अक्सर अपने प्रेमी से मिलने लगी, जिसकी भनक हीरा सिंह व उसके कुछ रिश्तेदारों को लग गई थी। 2 दिन पहले हीरा सिंह लुधियाना से घर आया और गुरप्रीत कौर को उसके प्रेमी के बारे में पूछा। इसी बात को लेकर दोनों में खूब विवाद हुआ। रात्रि 12 बजे के करीब गुरप्रीत कौर अपनी एक्टिवा लेकर घर से निकल गई और कुछ देर बाद वह प्रेमी के साथ वापस लौट आई और उनके अवैध संबंधों में रोड़ा बना रहे हीरा सिंह की गला दबाकर हत्या कर डाली। मरने वाले हीरा सिंह की 2 बेटियां हैं, जिनके सिर से पिता का साया तो उठ गया और अब मां भी जेल में रहेगी। वहीं थाना सदर के इंचार्ज इंस्पैक्टर प्रेमपाल सिंह कहते हैं कि केस दर्ज करने के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। बहुत जल्द पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा। 


बहुत जल्द गिरफ्तार होगा प्रेमी : ए.सी.पी.
ए.सी.पी.नॉर्थ सर्बजीत सिंह का कहना है कि मरने वाला पंजाब पुलिस का मुलाजिम था, जिसे अवैध संबंधों के चलते उसी की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मार डाला। बहुत जल्द उसके प्रेमी मनप्रीत सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। गुरप्रीत कौर व उसके प्रेमी के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। 

Vatika