नाजायज औलाद होने के शक में करता था बच्चे से नफरत, दी दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 10:49 AM (IST)

लुधियाना(गौतम): अढ़ाई साल के बेटे बाबू का मर्डर करने वाले आरोपी पिता को थाना जी.आर.पी. की पुलिस ने जगराओं पुल के निकट से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने उसकी पत्नी मौसम के बयान पर मामला दर्ज किया था। आरोपी मोहम्मद सलमान बिहार के सहरसा जिला का रहने वाला है, जो कि लुधियाना में फोकल प्वाइंट की दुर्गा पुरी कालोनी में रहता था। उसने अपने बेटे का 4 जून को उस समय मर्डर कर दिया था, जब उसकी पत्नी बेटे को उसके पास छोड़कर काम करने के लिए गई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था।

इंस्पैक्टर बलवीर सिंह ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह शुरू से ही अपने बेटे से नफरत करता था। उसने अपनी पत्नी से लव मैरिज की थी जो उसे सहरसा रेलवे स्टेशन पर मिली थी जब वह अपने परिवार सहित लुधियाना आ रहा था। उसने बताया कि वह घर छोड़ कर भाग रही है क्योंकि वह अपने परिवार से दुखी है। वह उसकी सहायता करने के लिए उसके साथ चला गया और अपने परिवार को छोड़ दिया। बाद में उसने लड़की से शादी कर ली और उसे लेकर परिवार के पास लुधियाना आ गया लेकिन परिवार के लोगों ने उसे अलग कर दिया जिस पर वह अपनी पत्नी के साथ अलग रहने लगा। उसे बाद में पता चला कि उसकी पत्नी के शादी से पहले अपने गांव में एक दुकानदार के साथ संबंध थे। शादी से पहले ही वह गर्भवती थी और शादी के बाद उसने बेटे को जन्म दिया था। नाजायज औलाद होने के शक में ही वह अपने बेटे से नफरत करता था। उसने कई बार उसे मारने की कोशिश की लेकिन इस बात का पता उसकी पत्नी का लग गया जिस कारण उनका आपस में झगड़ा रहने लगा। 

सोया होने के कारण मां छोड़ गई थी बेटे को
वारदात वाले दिन सुबह जब उसकी पत्नी काम पर जाने लगी तो उसका बेटा सो रहा था। अक्सर उसकी पत्नी बेटे का या तो साथ में लेकर जाती थी या फिर किसी को पास में छोड़ कर जाती थी लेकिन घर बदलने के कारण उसके पास कोई भी नहीं था जिस कारण वह सुबह 8 बजे बेटे को सोते हुए उसके पास छोड़ कर चली गई। उसके जाने के बाद उसने बेटे का मर्डर कर दिया। वारदात को अंजाम देकर जब वह भाग रहा था तो उसकी पत्नी उसे रास्ते में मिली तो उसने बहाना बनाया कि बेटा सा रहा है और वह बाजार से सामान लेने के लिए जा रहा था। पुलिस से बचने के लिए वह पहले गांव चला गया और वापस आने के बाद ढंडारी, साहनेवाल व अन्य स्थानों पर छुपकर रहने लगा। अक्सर रात को वह स्टेशन पर ही सोता था। 

पति-पत्नी दोनों करते थे नशा
आरोपी ने बताया कि वह और उसकी पत्नी दोनों नशा करते थे व नशे में रोज उनकी लड़ाई होती थी जिस कारण अक्सर उनको मकान मालिक घर से निकाल देते थे। वारदात से कुछ समय पहले ही वह दुर्गापुरी इलाका छोड़ रेलवे स्टेशन के निकट लक्कड़ पुल के नीचे झुग्गी में रहने लगा। उसकी पत्नी ने इस इलाके में आकर घरों में सफाई का काम शुरू कर दिया, जबकि वह लेबर का काम करता था। नशे का आदी होने के कारण वह अक्सर काम पर नहीं जाता था। 

आरोपी नशा लेने के लिए आता था स्टेशन के पास
जांच अधिकारी ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि आरोपी अक्सर स्टेशन के पास नशा खरीदने के लिए आता है और वह फ्लूड का नशा करता है जिस पर उन्होंने विशेष टीम तैनात की थी। आरोपी नशा करने के बाद जगराओं पुल के निकट ही पुल के नीचे सो रहा था। जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।  

सारा दिन बेटे की लाश लेकर भटकती रही थी महिला
जब आरोपी की पत्नी झुग्गी में पहुंची तो उसने बेटे का जगाने की कोशिश की लेकिन जब बच्चा न उठा तो वह उसे लेकर डाक्टर के पास गई। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जिस पर वह शिकायत करने के लिए थाना फोकल प्वाइंट पहुंच गई लेकिन थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस ने उसे थाना जी.आर.पी. में शिकायत करने के लिए भेज दिया। आरोपी की पत्नी बेटे की लाश को लेकर सारा दिन शिकायत करने के चक्कर में घूमती रही। जब थाना जी.आर.पी. के अधिकारियों को पता चला तो उन्होंने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Vatika