शिवसेना नेता के भाई की गला रेतकर हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:07 PM (IST)

बटाला(बेरी, मठारू, स.ह.): बटाला में उस समय दिल दहलाने वाला माहौल बन गया, जब शिवसेना बाल ठाकरे के पंजाब के उपाध्यक्ष के भाई की सुबह तड़कसार साढ़े 4 बजे के करीब अज्ञात व्यक्तियों नेे गला रेतकर हत्या कर दी।    

इस संबंध में शिवसेना बाल ठाकरे के पंजाब उपाध्यक्ष रमेश नैयर ने बताया कि उसका भाई मुकेश कुमार उर्फ काला नैयर पुत्र राम लुभाया निवासी भंडारी गेट बटाला प्रतिदिन की भांति आज सुबह 4 बजे घर से सब्जी मंडी के लिए निकला, जब घर से थोड़ी दूरी पर पहुंचा तो अज्ञात व्यक्तियों ने उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसकी श्वास नली काट कर हत्या कर दी और फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. फतेहगढ़ चूडिय़ां बलबीर सिंह संधू, एस.एच.ओ. सिटी सुखविन्द्र सिंह व अन्य अधिकारी पुलिस फोर्स सहित मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लेते हुए मुकेश कुमार नैयर का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बटाला के सिविल अस्पताल में भेज दिया।  इसके बाद उन्होंने इस संबंधी उच्च अधिकारियों को सूचना दी जिसके बाद एस.एस.पी. बटाला उपिन्द्रजीत सिंह घुम्मन, ए.डी.सी. विकास रणबीर सिंह मूधल, एस.डी.एम. बटाला-कम-ड्यूटी मैजिस्ट्रेट बलविन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। 

वहीं इस घटना के रोष स्वरूप शहर के बाजार बंद रखे गए और सैंकड़ों शिवसेना कार्यकर्ता व शहरवासियों का सिविल अस्पताल में जमावड़ा लग गया। वहीं समाचार पत्र बेचने हेतु आने वाले हॉकरों व न्यूजपेपर एजैंट्स ने भी पुलिस प्रशासन से सुबह पुलिस कर्मचारियों की गश्त बढ़ाने की अपील की थी ताकि शहर में किसी प्रकार की कोई घटना न हो, लेकिन आज सुबह तड़कसार हुई काला नैयर की हत्या ने पुलिस की कारगुजारी पर सवालिया चिन्ह लगा दिया है। वहीं मामले को लेकर पुलिस की ओर से आस-पास लगे कैमरों को खंगाला गया तो सी.सी.टी.वी. कैमरे में मोटरसाइकिल पर सवार 3 अज्ञात नौजवान पाए गए। 

एक ही समुदाय को बनाया जा रहा निशाना : योगराज शर्मा
घटना की सूचना मिलते ही बटाला पहुंचे शिवसेना बाल ठाकरे के पंजाब अध्यक्ष योगराज शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार पूरी तरह से सोई हुई है क्योंकि सिर्फ एक समुदाय को ही निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या पंजाब सरकार 1984 वाला दौर वापस लाना चाहती है, क्योंकि उस समय भी हिन्दू समुदाय को ही निशाना बनाया जाता था।  

swetha