नशे में धुत्त छोटा भाई भूला खून के रिश्ते,सगे भाई को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 03:34 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): राजासांसी के गांव मल्लूवाल में शराब के नशे में धुत छोटे भाई ने सिर में ईंट मार-मारकर अपने भाई पलविन्द्र सिंह को मौत के घाट उतार दिया। घटना की जानकारी मिलते ही थाना राजासांसी की पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालात का जायजा लेने के उपरांत पलविन्द्र सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज हत्यारोपी उसके छोटे भाई मेजर सिंह के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। हत्या करने के उपरांत मेजर सिंह मौके से फरार हो गया, जबकि वारदात के समय उनकी मां हरभजन कौर ही घर पर थी।

पलविन्द्र सिंह का एक अन्य भाई पवित्तर सिंह भी है, जो कपूरथला में रहता है।जानकारी के अनुसार गांव मल्लू नंगल की रहने वाली हरभजन कौर अपने 2 बेटों पलविन्द्र सिंह व मेजर सिंह के साथ रहती थी। दोनों भाइयों में अक्सर किसी बात को लेकर झगड़ा रहता था। गत देर रात्रि हरभजन कौर अपने बेटे पलविन्द्र सिंह के साथ घर में सो रही थी। रात्रि 11:30 बजे के करीब मेजर सिंह शराब के नशे में धुत होकर घर आया और सो रहे पलविन्द्र सिंह के सिर में ईंट से वार करने लगा। शोर सुनकर जब तक हरभजन कौर उठती और अपने बेटे मेजर सिंह को पकड़ पाती, तब तक पलविन्द्र सिंह खून से लथपथ हो चुका था और मेजर सिंह घर से फरार हो गया। हरभजन कौर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और घटना के बारे में कपूरथला में रह रहे अपने बेटे पवित्तर सिंह को बताया। जब तक आस-पड़ोस वाले पलविन्द्र सिंह को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाते, वह दम तोड़ चुका था।

क्या कहना है एस.एस.पी. का?
एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह का कहना है कि मृतक के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि दूसरी ओर मेजर सिंह के विरुद्ध केस दर्ज कर 
उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Punjab Kesari