खुलासाःडूबकर नहीं मरा था राकेश, लुटेरों ने नहर में डुबोकर की थी हत्या

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 07:50 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): गत 25 मार्च को शाम 5 बजे दोस्तों संग गांव खानपुर के नजदीक नहर किनारे घूम रहे 3 दोस्तों को बाइक पर आए 3 लुटेरों ने घेर लिया और तेजधार हथियार के बल पर 2 मोबाइल फोन लूट लिए। लुटेरों को देख 2 दोस्त राकेश कुमार और राजेश कुमार तो भाग गए जबकि तीसरे दोस्त राकेश (21) ने उन्हें अपना बाइक देने से इंकार कर दिया और आपस में हाथापाई हो गई। इस पर गुस्साए लुटेरों ने उसे नहर में फैंक दिया लेकिन वह तैराना जानता था और नहर के दूसरे किनारे पर पहुंच गया। लेकिन लुटेरों ने वहां जाकर उसे नहर में डूबो कर हत्या कर दी।

इस मामले की जांच करने की बजाय थाना डेहलों की पुलिस ने मृतक के दोस्त के बयान पर आत्म हत्या के लिए मजबूर करने और लूट के आरोप में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर खानापूॢत कर दी जबकि सी.आई.ए. वन की पुलिस ने 18 दिनों बाद केस हल करते हुए तीनों लुटेरों को दबोच लिया और पहले दर्ज मामले को हत्या में तबदील कर लूटे हुए मोबाइल फोन और बाइक बरामद कर लिए। पत्रकार सम्मेलन दौरान डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह, ए.डी.सी.पी. क्राइम रतन सिंह बराड़, ए.सी.पी. क्राइम सुरिंदर मोहन ने बताया कि पकड़े गए हत्यारों की पहचान गैंग सरगना परदीप सिंह (26) निवासी गांव कवद्दी,अमानत अली  (22) निवासी गांख खानपुर और जसकरणदीप सिंह (18) निवासी गांव रूड़का के रूप में हुई है।

इंस्पैक्टर प्रेम सिंह की पुलिस पार्टी ने बुधवार को सूचना के आधार पर गांव खानपुर के नजदीक से उक्त आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन का रिमांड हासिल कर गहनता से पूछताछ कर रहे है। अब तक की जांच में सामने आया है कि तीनों नशा करने के आदी है और नशे की पूत्ति के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देते है। उस दिन भी वे गांव खानपुर में वारदात की फिराक में थे और उक्त युवकों को लूटना चाहा, पहले तो डरकर उन्होंने अपने मोबाइल फोन दे दिए, लेकिन वे राकेश से बाइक मांगने लग पड़े। इस बात से इंकार करने पर उसे नहर में फैंक दिया, जब वे तैरकर बाहर आया तो उसे फिर से डुबो दिया।

थाना प्रभारी की होगी विभागीय जांच 
लूट बारे थाना डेहलों में शिकायत देने गए दोनों दोस्तों के बयान पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया। जब पुलिस जांच करने घटनास्थल पर पहुंची तो उन्हें तीसरे दोस्त का शव नहर में मिला। पुलिस को लगा कि लुटेरों से बचने के लिए उसने नहर में छलांग लगा दी। जिस कारण डूबने से उसकी मौत हो गई। डी.सी.पी. के अनुसार लुटेरों की तरफ से राकेश की हत्या की गई थी। मामले की गहनता से जांच न करने के चलते मौजूदा एस.एच.ओ. कमलजीत सिंह की विभागीय जांच खोली गई है।

Punjab Kesari