संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाए हत्या के संगीन आरोप

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 08:43 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में नवविवाहिता की स्थानीय साहिबजादा अजीत सिंह नगर में अपने ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका की पहचान इन्द्रजीत कौर पत्नी हरजिन्द्र सिंह वासी साहिबजादा अजीत सिंह नगर के रूप में हुई। 

मृतका के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह भेज दिया है। प्रकरण को लेकर मृतका की मां बलजीत कौर पत्नी नगिन्द्र सिंह वासी मोहल्ला सूफियां नकोदर के बयान को आधार बनाकर पुलिस ने इन्द्रजीत कौर के आरोपी पति हरजिन्द्र सिंह पुत्र हरभजन सिंह, ससुर हरभजन सिंह पुत्र जोगिन्द्र सिंह, सास जसविन्द्र कौर पत्नी हरभजन सिंह हरजोत व 2 ननदों अविनाश कौर व हरप्रीत कौर सभी वासी साहिबजादा अजीत सिंह नगर के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता बलजीत कौर का आरोप है कि बेटी इन्द्रजीत कौर को आरोपियों ने ससुराल घर में दहेज के लिए मारा है। उसने तीनों आरोपियों पर अपनी बेटी इन्द्रजीत कौर की हत्या करने के संगीन आरोप लगाए हैं। बलजीत कौर ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी जिसकी शादी इसी वर्ष 2018 में 17 जनवरी को हुई थी, को शादी पश्चात उसका आरोपी पति, सास व ससुर दहेज के लिए परेशान कर उसे शारीरिक व मानसिक यातनाएं देते रहे हैं। इसे लेकर उसकी बेटी ने उसे कई बार बताया था और हर बार आरोपी यही कहकर छूट जाते रहे हैं कि वे आगे ऐसा व्यवहार नहीं करेंगे, लेकिन उसे क्या पता था कि उसकी बेटी इस भांति ससुराल घर में मारी जाएगी।

हालांकि उक्त मामले की जांच कर रही पुलिस ने खुलासा किया है कि मृतका इन्द्रजीत कौर की लाश के गले पर गहरे निशान थे और उसके होंठ भी नीले पड़े थे। ऐसे में मृतका की मौत की सटीक वजह क्या रही है, इसका खुलासा उसक ी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही होगा। वहीं आरोपी पक्ष के निकट सूत्रों ने दावा कर कहा है कि जो आरोप उन पर लगाए जा रहे हैं, वे निराधार व झूठे हैं। वे निर्दोष हैं।  
 

Anjna