लवप्रीत सिंह हत्याकांडःदोस्तों ने ही नशे का टीका लगाकर की हत्या

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 08:27 AM (IST)

मोगा (आजाद): बाघापुराना के नजदीकी गांव जय सिंह वाला की नहर के पास नशे के कारण बेहोशी की हालत में मिले युवक लवप्रीत सिंह (18) की  सिविल अस्पताल मोगा में मृत्यु हो गई। इस संबंधी आज बाघापुराना पुलिस द्वारा जांच के बाद मृत युवक के 2 दोस्तों पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 

पुलिस ने पूछताछ के लिए दोस्त हिरासत में लिया, नहीं की पुष्टि
थाना बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह ने बताया कि मृतक युवक के पिता चमकौर सिंह के बयानों पर दविंद्र सिंह पुत्र हरमेल सिंह निवासी बुक्कन वाला तथा इकबाल सिंह पुत्र जोङ्क्षगदर सिंह निवासी गांव घनिए वाला (फरीदकोट) के खिलाफ थाना बाघापुराना में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि लवप्रीत का शव सिविल अस्पताल मोगा से पोस्टमार्टम करवाने उपरांत परिजनों को सौंप दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार उक्त मामले में पुलिस ने इकबाल सिंह को पूछताछ हेतु हिरासत में ले रखा है, लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। 

क्या है पूरा मामला
पुलिस को दिए शिकायत पत्र में चमकौर सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव घनिए वाला (फरीदकोट) ने कहा कि उसके 2 बेटे हैं। मेरे लड़के लवप्रीत सिंह के इकबाल सिंह निवासी गांव घनिए वाला तथा दविंद्र सिंह निवासी गांव बुक्कनवाला दोस्त हैं। वे हमारे घर आते-जाते रहते हैं। गत 18 अप्रैल को वे हमारे घर सुबह 11 बजे आए और मेरे बेटे लवप्रीत सिंह को अपने साथ मोटरसाइकिलों पर बैठाकर ले गए।

जब देर सायं तक हमारा बेटा घर वापस नहीं लौटा तो मैं तथा मेरा छोटा भाई हरभजन सिंह मोटरसाइकिलों पर उसकी तलाश के लिए निकले और कई गांवों में उसकी तलाश करते हुए जब गांव जय सिंह वाला नहर की पटरी पर पहुंचे तो वहां इकबाल सिंह तथा दविंद्र सिंह ने मेरे बेटे लवप्रीत सिंह को मोटरसाइकिल पर बांध रखा था और वह बेहोशी की हालत में था। जब उन्होंने हमें देखा तो वह मोटरसाइकिल पर मेरे बेटे को छोड़कर भाग गए। जिस पर हमने सरकारी एम्बुलैंस को बुलाया और पुलिस को सूचित किया लेकिन मेरे बेटे ने दम तोड़ दिया। हमें शंका है कि दोनों दोस्तों ने मेरे बेटे को या तो कोई नशे का टीका लगाया है या फिर कोई जहरीला टीका लगाया है जिस कारण उसकी मृत्यु हुई है। 

Punjab Kesari