तेजधार हथियारों से काटकर वृद्धा को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 08:45 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): रणजीत एवेन्यू डी-ब्लाक से सटे बाईपास पर स्थित एक कच्चे घर में अज्ञात हत्यारों ने वृद्ध सुरिन्द्र कौर (65) को तेजधार हथियारों से काट मौत के घाट उतार दिया। वारदात उस समय हुई जब सुरिन्द्र कौर का पूरा परिवार एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गांव सैंसरा कलां गया हुआ था व वह घर में अकेली थी। दोपहर 4 बजे के करीब जब सुरिन्द्र कौर का बेटा कुलदीप सिंह घर पर आया तो खून से लथपथ अपनी मां को मृत अवस्था में देख उसके पैरो तले जमीन निकल गई।

इस पर तुरंत उसने थाना सिविल लाइन की पुलिस को सूचित किया व कुछ ही देर में थाना सिविल लाइन व चौकी रणजीत एवेन्यू की पुलिस मौके पर पहुंच गई और खून से लथपथ पड़े सुरिन्द्र कौर के शव को दुपट्टे के साथ चारपाई से बांधा गया था। फिलहाल हत्या के पीछे के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाए, जबकि पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है। मौका-ए-वारदात के हालातघर में अकेली सुरिन्द्र कौर का खून से लथपथ शव जमीन पर पड़ा था, जिसे उसी के दुपट्टे से चार पाई के साथ बांधा गया था। घर के हालात किसी तरह की भी लूट की ओर ईशारा नहीं कर रहे थे।

पुलिस इस बात की शंका जता रही है कि हो सकता है कि अज्ञात हत्यारें लूट की नीयत से घर में घूसे हो और सुरिन्द्र कौर के साथ झड़प के दौरान उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद लुटेरे वहां से बिना कुछ लूटे ही भाग निकले। सुरिन्द्र कौर को दुपट्टे के साथ चार पाई के साथ बांधा गया था, जिससे पता चल रहा था कि वारदात से पहले उसे बांध अलग करने का प्रयास किया गया हो, मगर हालात कुछ ऐसे पैदा हो गए कि घर में घूसे अज्ञात व्यक्तियों ने उसे मार डाला। कमरे में बिखरा खून व सुरिन्द्र कौर के शव के हालात बयान कर रहे थे कि हत्या सुबह की है।

मरने वाली सुरिन्द्र कौर के बेटे कुलदीप सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी माता छोटे भाई सुरजीत सिंह के साथ गांव फतेहगढ़ में रहती है। सुरजीत सिंह गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती था जिस कारण उसकी पत्नी व मां उनके पास आई हुई थी। वह अपने परिवार के साथ अपने साले के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गया हुआ था, जब वह दोपहर को वहां से वापस लौटा तो उसने घर आकर देखा कि उसकी मां की हत्या हो चुकी थी। 

क्या कहना है थाना प्रभारी का?
थाना इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव दर्शन सिंह का कहना है कि अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज घर वालों से पूछताछ की जा रही है।

Anjna