पति बना हैवान, बेटा न होने पर पत्नी को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 07:57 AM (IST)

संगत मंडी (मनजीत): गांव राए के कलां में पति-पत्नी के रिश्ते को तार-तार करते हुए पत्नी को लड़कियां पैदा होने पर घर में ही पीट-पीट कर मार डाला। जानकारी के अनुसार मनदीप कौर का विवाह लगभग 8 वर्ष पहले गांव राए के कलां निवासी बलजीत सिंह पुत्र हरचरन सिंह के साथ हुआ था। विवाह के बाद मनदीप कौर के यहां 3 लड़कियों ने जन्म लिया परन्तु ससुराल परिवार चाहता था कि उनके यहां लड़का हो। इसी बात को लेकर घर में अक्सर कलह रहती थी। बलजीत सिंह ने अपनी पत्नी मनदीप कौर की इस कदर मारपीट कि उसकी मौत हो गई। 

पति ने हार्ट अटैक होने की कहानी गढ़ी
बलजीत सिंह ने अपने ससुराल परिवार को मनदीप की मौत दिल का दौरा पडऩे से होना बताया। बलजीत का उस समय भेद खुल गया जब अंतिम संस्कार करने के लिए मनदीप कौर का शव स्नान करवाने ले जाया जाने लगा तो उसके शरीर पर चोटों के निशान मिले। जब उन्होंने अपनी बेटी का पोस्टमार्टम करवाने की बात की तो ससुराल परिवार ने इसका विरोध किया परन्तु लड़की के पारिवारिक सदस्य इस बात पर अड़ गए कि वे अपनी उसका पोस्टमार्टम करवाएंगे। 

गर्दन व चेहरे पर मिले चोट के निशान
घटना का पता चलते ही थाना नंदगढ़ के मुखी भूपिंद्र सिंह पुलिस पार्टी सहित घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने जब मृतक लड़की की गर्दन व चेहरे को अच्छी तरह देखा तो चोटों के निशान मिले। पुलिस ने मृतक मनदीप कौर के भाई जगमीत सिंह पुत्र राजविंद्र सिंह निवासी हुस्नर के बयानों पर मनदीप कौर के पति बलजीत सिंह पुत्र हरचरन सिंह के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने मृतका का शव पोस्टमार्टम करवाने के लिए बठिंडा के सिविल अस्पताल भेज दिया है।

Anjna