होशियापुरःमामूली झगड़े को लेकर सरपंच को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 01:39 PM (IST)

 होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना बुल्लोवाल अधीन आते गांव लांबड़ा में सोमवार देर रात शिकायत पर कार्रवाई में देरी से गुस्साए आरोपी ने गांव के 47 वर्षीय सरपंच दविन्द्र सिंह पुत्र गुरमीत सिंह को डंडे से मार-मारकर गंभीर रू प से घायल कर दिया। परिजन तत्काल घायल सरपंच को इलाज के लिए शामचौरासी सिविल अस्पताल लेकर गए जहां से डाक्टरों ने उसे होशियारपुर रैफर कर दिया। होशियारपुर सिविल अस्पताल में सोमवार देर रात 11 बजे सरपंच दविन्द्र सिंह की इलाज दौरान मौत हो गई।

करीब 8 महीने पहले हुई थी पिता की मौत
परिजनों के अनुसार सरपंच के पिता गुरमीत सिंह की सड़क हादसे में 8 महीने पहले मौत हो गई थी वहीं मां को भी गंभीर चोटें आई थीं। सरपंच दविन्द्र सिंह का पत्नी मंदीप कौर से तलाक हो जाने के बाद वह अपनी मां व 6 साल की बेटी सुखप्रीत कौर के साथ गांव में सरपंची के जरिए सेवा कार्य में लगा हुआ था।

छबील में सेवा कर घर लौट रहा था सरपंच
लांबड़ा गांव में मृतक के परिजनों व गांव के लोगों ने बुल्लोवाल पुलिस को बताया कि सोमवार शाम के समय गांव में छबील का आयोजन किया गया था। रात 8.30 बजे के करीब सरपंच दविन्द्र सिंह छबील में सेवा कर जब घर लौट रहा था तो आरोपी जगमोहन सिंह उर्फ मोनी पुत्र हरदेव सिंह ने पीछे से आवाज देकर उसे रोक लिया। पास आकर वह इस बात पर झगड़ा करने लगा कि उसके घर व आंगन में पत्ते गिरने की शिकायत पर वह कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा। जब सरपंच ने कहा कि वह मौके का मुआयना करने के बाद ही कार्रवाई करेगा तो आरोपी ने गुस्से में आकर डंडे से सरपंच के सिर पर बार-बार हमला कर उसे घायल कर दिया व मौके से फरार हो गया। 

हत्यारोपी जल्द होगा गिरफ्तार

सिविल अस्पताल परिसर में मृतक के परिजनों की उपस्थिति में थाना बुल्लोवाल में तैनात ए.एस.आई. हरमेश सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही रात को पुलिस ने लांबड़ा गांव पहुंच हत्यारोपी जगमोहन सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पार्टी भेज दी थी। मृतक के भाई हरजिन्द्र सिंह के बयान पर हत्यारोपी जगमोहन सिंह उर्फ मोनी के खिलाफ धारा 302 अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी गई है। 

swetha