पैसों के लेन-देन को लेकर युवक की गला घोंट कर निर्मम हत्या

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 08:41 AM (IST)

कपूरथला/भूलत्थ (भूषण/ मल्होत्रा/ राजिन्द्र) : 2500 रुपए के लेन-देन को लेकर एक परिवार से संबंधित 3 सदस्यों ने एक युवक का नशीले पदार्थ की ओवरडोज देने के बाद गला घोंट कर कत्ल कर दिया। मामले को लेकर मिली शिकायत के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जहां आरोपी पक्ष के घर से मृतक युवक का शव बरामद कर लिया है। वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर एक महिला सहित 3 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
वहीं पुलिस ने छापामारी कर एक महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि शेष 2 आरोपियों की तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार रणजीत सिंह पुत्र मङ्क्षहद्र सिंह निवासी गांव दुलो नंगल थाना ब्यास जिला अमृतसर ने थाना सुभानपुर की पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह और उसका भाई राजविंद्र सिंह मेहनत-मजदूरी करते हैं। उसका भाई राजविंद्र सिंह पहले एक ईंट-भट्ठे में ड्राइवर की नौकरी करता था तथा उसने गांव डोगरावाल निवासी गुरबचन कौर उर्फ जाना उसके पिता शिंगारा सिंह तथा लड़के सोनू उर्फ भोला के कहने पर घर में ईंटें दी थीं, जिसके बदले में उसने तीनों आरोपियों से 2500 रुपए की रकम लेनी थी, लेकिन उक्त आरोपी उसके भाई को 2500 की रकम वापस नहीं कर रहे थे।

इसी दौरान उसके भाई ने ईंट-भट्ठे से नौकरी छोड़ दी थी तथा वह एक टैम्पो ट्रैवल पर ड्राइवर की नौकरी करने लगा था, जिसके दौरान 2 जून 2018 को उसका भाई राजविंद्र सिंह टैम्पो ट्रैवल पर हिमाचल प्रदेश गया था तथा वह 13 जून को वापस पंजाब लौटा।

इसी दौरान उसका भाई तीनों आरोपियों से 2500 रुपए की रकम लेने के लिए उनके घर गांव डोगरावाल गया था, जिसके दौरान पैसे मांगने पर उक्त आरोपियों ने उसके भाई राजविंद्र सिंह को नशीले पदार्थ की ओवरडोज देकर उसका गला घोंट कर कत्ल कर दिया। रणजीत सिंह की शिकायत पर थाना सुभानपुर के एस.एच.ओ. हरदीप सिंह पुलिस पार्टी के साथ जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने घर में छापामारी के दौरान एक कमरे में रजाई में लिपटे राजविंद्र सिंह के शव को बरामद कर लिया है, जिसके आधार पर थाना सुभानपुर पुलिस ने शिंगारा सिंह, उसकी पत्नी गुरबचन कौर उर्फ जाना तथा लड़के सोनू पुत्र भोला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मृतक राजविंद्र सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल कपूरथला भेज दिया है। वीरवार की शाम थाना सुभानपुर पुलिस ने छापामारी कर एक आरोपी महिला गुरबचन कौर को गिरफ्तार कर लिया है।

Anjna