रंजिश को लेकर की गई गैंगस्टर पंचम के साथी डोना की हत्या,पुलिस जांच में जुटी

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 10:32 AM (IST)

जालंधर(महेश): शुक्रवार शाम 7.15 बजे होशियारपुर हाईवे पर उस समय अफरा-तफरी मच गई थी जब काकी पिंड, रामा मंडी में चर्च व दशमेश ढाबे के बीच आती फाइनांसर तथा प्रापर्टी डीलर अमनदीप सिंह हैप्पी परमार की बिल्डिंग में बने कर्ल जिम से निकले गैंगस्टर पंचम के साथी 32 साल के अजय कुमार डोना पर नकाबपोश 2 युवकों ने 4 गोलियां दाग दीं थी। उसके बाद न्यू जोगिन्द्र नगर वाली गली के बीच से निकल कर फरार हो गए। 

फरार हुए युवक भोलू गैंग से जोड़े जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि किसी पुराने विवाद को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया है लेकिन पुलिस ने इसकी अभी पुष्टि नहीं की है। वहीं अस्पताल में उपचाराधीन डोना की सुबह मौत हो गई।  दकोहा के वाल्मीकि मोहल्ले का निवासी डोना पंचम के खास साथियों में से एक बताया जा रहा है। डोना ने कई वारदातों को अंजाम दिया है, जिसके चलते उस पर भी कई थानों में अलग-अलग धारा के केस दर्ज हैं।

जिम वाली बिल्डिंग में नहीं लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे 
जिम वाली बिल्डिंग में जब पुलिस सी.सी.टी.वी. कैमरे देखने के लिए गई तो पता चला कि वहां कोई भी सी.सी.टी.वी. कैमरा नहीं लगा हुआ है। पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में बिल्डिंग के मालिक से भी बातचीत की। 

अपनी तरफ से जान से मारकर भागे हमलावर
60 सैकेंड से भी कम समय में डोना पर चलाई गई 4 गोलियों से साफ स्पष्ट होता है कि उस पर गोलियां चलाने वाले बदमाश उसे अपनी तरफ से जान से मारकर गए हैं। 

दीपा को भी राऊंडअप किया
पुलिस ने डोना के साथी अमनदीप सिंह दीपा को भी राऊंडअप किया है। पुलिस इस शक से उससे पूछताछ कर रही है कि गोलियां चलाने वाले युवकों ने उसे कुछ भी नहीं कहा और उसके सामने ही केवल डोना को ही शिकार क्यों बनाया। डोना ने अपने साथी अमनदीप सिंह दीपा के साथ अपनी फोटो वारदात से 20 घंटे पहले ही फेसबुक पर पोस्ट की थी।   

अन्य स्थानों पर लगे कैमरे में कैद मिले 2 नकाबपोश
हालांकि वारदात को अंजाम देने वाले 4 नकाबपोश युवक बताए जा रहे हैं जबकि अन्य स्थानों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने पर उसमें 2 नकाबपोश युवक कैद पाए गए हैं। पुलिस उनकी पहचान के प्रयास कर रही है।  

एक हफ्ता पहले किया था जिम ज्वाइन
जिम के मालिक  बॉबी ने बताया कि डोना ने एक हफ्ता पहले ही जिम ज्वाइन किया था। डोना आज एक्सरसाइज करने के बाद अपने साथी अमनदीप सिंह दीपा के साथ जिम से बाहर निकला तथा अपने क्षेत्र के पूर्व पार्षद बलबीर सिंह बिट्टू से भी मिला। बिट्टू वहां से चले गए और डोना को नकाबपोश युवकों ने घेर लिया।  वारदात को अंजाम देने से पहले डोना पर गोलियां दागने वाले युवक न्यू जोगिन्द्र नगर वाली गली में अपने मोटरसाइकिल लगाकर आए थे। घटनास्थल पर वे पैदल पहुंचे और बाद में गली की तरफ फरार हो गए। 

डोना ने छोड़ दिए झगड़े और नशा 
यह भी पता चला है कि डोना पहले काफी झगड़े करता था और नशा करने का भी आदी थी। उसके पास हर समय पिस्तौल भी हुआ करती थी लेकिन पिछले कुछ समय से उसने झगड़े तो छोड़े ही, साथ में नशा भी त्याग दिया था और अब पिस्तौल भी नहीं रखता था। 

शेर अकेला जिम करता है 
डोना ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक पर पंजाबी में लिखकर कि शेर अकेला जिम करता है, पोस्ट डाली थी। उसने लिखा था कि जिसने भी उसे मिलना है, आकर मिल सकता है। 

देर रात तक वारदात ट्रेस करने में लगी रही पुलिस 
डोना को गोलियां मारने वाले युवकों की तलाश में अलग-अलग पुलिस पार्टियां देर रात कई संदिग्ध स्थानों पर रेड करने में लगी रहीं लेकिन रात 1 बजे के बाद तक भी पुलिस के हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी।  

संदिग्ध नाम आए सामने
डोना पर गोलियां चलाने वाले कुछ युवकों के संदिग्ध नाम सामने आए हैं, जिनमें बुद्दू लोहारां, मनू जंडू सिंघा और रमन शामिल हैं। इन तीनों युवकों को लेकर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

 32 बोर के पिस्तौल के मिले 4 कारतूस
पुलिस ने घटनास्थल से 32 बोर के पिस्तौल के 4 कारतूस बरामद किए हैं। डोना के गोलियां लगने के बाद उसके शरीर से इतना ज्यादा खून निकल चुका था कि वारदात वाली जगह खून से लथपथ थी। 

कई थानों की पुलिस ने भी कई युवक उठाए  
देर रात पता चला है कि थाना-3 की पुलिस ने रामा मंडी गोलीकांड से जुड़े एक युवक को उठाने के लिए उसके घर रेड करने गई थी लेकिन उसके न मिलने पर पुलिस ने उसके भाई को राऊंडअप कर लिया और थाने ले आई। युवक के परिजनों का आरोप है कि उनका बेटा गुरदासपुर किसी फंक्शन में गया था। उनके पास टोल टैक्स व सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज भी मौजूद है। पुलिस धक्केशाही कर रही है। इस गोलीकांड को लेकर थाना-4 और थाना-8 की पुलिस द्वारा भी कुछ संदिग्ध युवकों को राऊंडअप किए जाने की सूचना मिली है। 

 सुनार के लड़के से हुआ था झगड़ा
 कुछ समय पहले डोना का एक सुनार के लड़के से भी किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। उस समय भी भोलू गैंग के लड़के पहुंचे थे। 6 माह पहले भी डोना को मारने की योजना कथित तौर पर भोलू गैंग द्वारा बनाई गई थी। 

 

swetha