पत्रकार की हत्या के आरोप में 4 को आजीवन कारावास व जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 08:27 AM (IST)

लुधियाना(मेहरा): बहुचर्चित पत्रकार संत प्रकाश सिंह कालड़ा की हत्या के आरोप में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जज अंजना की अदालत ने दीपक कुमार, आलोक गुप्ता, दिलप्रीत गुप्ता व राजेन्द्र सिंह वासी सम्राट को आजीवन कारावास व 20-20 हजार रुपए जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। उक्त मामला मृतक के बेटे हरिन्द्रपाल कालड़ा द्वारा 22 जुलाई, 2014 को पुलिस थाना समराला में दर्ज करवाया गया था। 

शिकायतकत्र्ता ने पुलिस को बताया कि उसके मृत पिता संत प्रकाश कालड़ा पत्रकारिता के साथ फाइनांस का काम भी करते थे। शिकायतकत्र्ता की माता ने शाम को जब खाना बनाना शुरू किया तो उसने मृतक को फोन किया और उसने कहा कि वह कुछ समय में ही वापस आ रहा है लेकिन वह रात करीब 9.15 बजे तक वापस नहीं आया । शिकायतकत्र्ता की माता ने उसे दोबारा फोन किया तो मृतक का फोन बंद आ रहा था। 

अगले दिन शिकायतकत्र्ता व उसके साथी मृतक की तलाश करते रहे और जब वह बस स्टैंड के पास पहुंचे तो उन्हें एक खेत में उसके पिता की लाश खून से लथपथ मिली थी। लाश के पास मृतक की 32 बोर की रिवॉल्वर भी पड़ी थी। जांच के दौरान पुलिस को यह पता चला है कि उक्त चारों आरोपियों ने साजिश के तहत मृतक की हत्या की थी, क्योंकि आरोपियों का मृतक से पैसों का लेन-देन था। दोनों पक्षों की दलीलें व सबूतों को देखने के बाद अदालत ने आरोपियों को उक्त सजा सुनाई है।

Vatika