Facebook पर स्टाइलिश फोटो डालना इस लड़के को पड़ा महंगा, बदले में मिली मौत

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 12:22 PM (IST)

बठिंडा/रामपुरा फूल(विजय/रजनीश/तरसेम): फेसबुक पर स्टाइलिश फोटो डालने का शौक 16 वर्षीय छात्र को उस समय महंगा पड़ा जब उसके दोस्तों ने स्टाइलिश फोटो का झांसा देकर उसका अपहरण कर लिया व फिरौती मांगी फिर भी कत्ल कर दिया। 

16 वर्षीय खुशांत गर्ग उर्फ अनमोल पुत्र विवेक गर्ग निवासी रामपुरा फूल जोकि 10वीं कक्षा का छात्र था , को फोटो खिंचवाने व उसे फेसबुक पर डालने का शौक था। यही शौक उसे ले डूबा। फेसबुक पर बने 2 दोस्तों, जिनकी पहचान गांव कराड़वाला के 18 वर्षीय जसप्रीत सिंह व 22 वर्षीय हर्ष गांधी निवासी लुधियाना के रूप में हुई, ने उसे मंगलवार शाम को स्टाइलिश फोटो खिंचवाने का झांसा दिया तभी उसका अपहरण कर लिया और 9.21 बजे मृतक के पिता को फोन कर 2 करोड़ की फिरौती मांगी। अनमोल के पिता ने कहा कि वह गरीब है और इतनी रकम नहीं दे सकता तो वे घटते-घटते 3 लाख पर पहुंच गए। अपहर्ताओं ने कहा कि बठिंडा से कालका जाने वाली रेलगाड़ी के चौथे डिब्बे, जिसका नंबर 7217 है, में पैसों का थैला रख दो। लड़के को छोड़ दिया जाएगा।

विवेक गर्ग की ओर से इस घटना की जानकारी दिए जाने पर पुलिस ने रात 11 बजे गाड़ी में पैसों का थैला रखा और सिविल वर्दी में पुलिस भी तैनात कर दी परन्तु पैसों का बैग उठाने कोई नहीं आया।उसी डिब्बे में पुलिस के हाथ एक अन्य बैग लगा, जिसमें  दोस्तों के साथ अनमोल के कुछ फोटोग्राफ थे। पुलिस ने तुरंत आस-पास के सी.सी.टी.वी. खंगाले तो उसमें उसी बैग के साथ उसके दोस्त नजर आए। पुलिस ने फेसबुक खंगाली और उसमें भी उन्हीं की फोटो नजर आई। सुबह 4 बजे अनमोल के पिता को अपहर्ताओं ने फिर फोन कर पैसों का बैग रामपुरा बस स्टैंड पर रखने के लिए कहा। उन्होंने वैसा ही किया जैसे ही बैग उठाने 2 नौजवान पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। आई.जी. एम.एफ. फारूकी, एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने बताया कि पूछताछ दौरान नौजवानों ने माना कि अनमोल को उन्होंने फूल रोड बागबानी विभाग अधीन जंगल में ले जाकर उसका कत्ल कर दिया।पुलिस ने उनकी निशानदेही पर अनमोल की लाश बरामद कर ली जो खून से लथपथ थी। केवल 3 लाख के लालच में आकर दोस्तों ने न केवल दोस्ती कलंकित किया बल्कि घर के एकमात्र चिराग को सदा के लिए बुझा दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया और पूछताछ जारी है। इस घटना को लेकर शहर में सहम का महौल था और पूरा दिन रामपुरा के बाजार बंद रहे। 

 

Vatika