दूसरी शादी में रोड़ा बन रही थी 2 वर्षीय बेटी,सोते समय तकिए से दबाकर मां ने की निर्मम हत्या

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2019 - 08:14 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि):चौकी जीवन नगर में शनिवार दोपहर को पति से समझौता होने के बाद ससुराल घर आई 25 वर्षीय महिला ने कुछ घंटे बाद ही रात को बैड पर सो रही 2 वर्षीय बेटी के चेहरे पर तकिया रखकर सांस रोककर हत्या कर दी। दूसरी शादी करवाने में रोड़ा बन रही बच्ची की हत्या करने के बाद पति को फंसाने के लिए उसने ड्रामा रच दिया लेकिन चंद घंटों में पुलिस ने केस सॉल्व करके आरोपी महिला को हिरासत में ले  लिया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने मोहल्ले के प्रधान मिंटू ठाकुर की शिकायत पर केस दर्ज करके मां सुनीता को गिरफ्तार कर लिया है।

मोहल्ले के लोगों ने करवाया था दोनों पक्षों का समझौता 
ए.सी.पी. हरजिन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक बच्ची की पहचान खुशी के रूप में हुई है। सुनीता की वर्ष 2016 में गुड्डू साही वासी जीवन नगर से शादी हुई थी, जो फैक्टरी में प्राइवेट नौकरी करता है। शादी के बाद से ही दोनों में काफी झगड़ा चल रहा था। पति को शक था कि सुनीता के पेट में जो बच्चा है उसका नहीं है। इसी के चलते जब वह गर्भवती थी तो झगड़ा होने पर मायके घर चली गई थी, जो डेढ़ वर्ष से अपने मायके घर में रह रही है। शनिवार दोपहर को वह लक्ष्मण नगर ग्यासपुरा अपने मायके से चौकी जीवन नगर पहुंची, जहां पर मोहल्ले के लोगों ने दोनों पक्षों का समझौता करवाया और बाद में वह अपने ससुराल घर पहुंच गई।

दूसरी शादी रचाने के लिए बेटी को उतारा मौत के घाट
पति के अनुसार रात को खाना खाने के बाद वह कमरे में सोने चले गए और रात लगभग 2 बजे पत्नी ने बच्ची के बेहोश होने की बात कहकर शोर मचाया व बाद में मोहल्ले के सभी लोग इकट्ठे हो गए। बच्ची के चाचा-चाची उसे पास के प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वेहड़े के रहने वाले कृष्ण कुमार ने बताया कि बच्ची की हत्या के बाद मां सुनीता शोर मचाने लग पड़ी कि बच्ची को उसके पिता ने कुछ कर दिया है। इतना ही नहीं उसे फंसाने का भी पूरा प्रयास किया ताकि बच्ची की हत्या का इलजाम पति पर लग जाए और उसके जेल में जाने के बाद वह दूसरी शादी रचा ले। पुलिस के अनुसार महिला से गहनता से पूछताछ की जा रही है। अब तक की जांच में सामने आया है कि वह सोची-समझी साजिश के तहत ही अपने ससुराल घर शनिवार को आई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा मौत का कारण स्पष्ट
सिविल अस्पताल के 3 डाक्टरों के बोर्ड ने बच्ची का पोस्टमार्टम किया। बोर्ड में डाक्टर बिंदू नलवा, डा. हरजीत सिंह व डाक्टर प्रभदीप थे, जो मंगलवार को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस को देंगे और बाद में मौत का कारण स्पष्ट होगा।

Anjna