दविन्द्र कौर की मौत मामले में ससुरालियों के खिलाफ किया हत्या का मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Sep 03, 2018 - 06:36 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना सदर के अधीन आते गांव छावनीकलां में शनिवार को रहस्यमय हालात में मिली 42 वर्षीया दविन्द्र कौर की मौत के मामले में सोमवार सुबह आस्ट्रेलिया से पति रंजीत सिंह व साईप्रस से बेटी प्रीती के लौटते ही परिजनों ने थाना सदर पुलिस के खिलाफ जोरदार रोष प्रदर्शन करना शरू  कर दिया। पुलिस की तरफ से पहले पोस्टमार्टम कराने की बात कहने पर आक्रोशित परिजनों ने जेल चौक पर धरना दे सडक़ को चारों ही तरफ से जाम कर दिया। सडक़ जाम खोलने के तमाम कोशिश असफल रहने के बाद दोपहर 1 बजे के करीब डी.एस.पी.(सिटी) अनिल कोहली मौके पर पहुंच जब परिजनों को बताया कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने को तैयार है तो करीब 3 घंटे बाद ट्रैफिक बहाल हो सका।परिजनों के शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने आरोपी ससुरालियों जेठानी पुष्पिंदर कौर, भतीजा नरेन्द्र कुमार व ससुर संता सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी है।



दोनों ही बेटियों की आंखों से सूख नहीं रहे थे आंसू
जेल चौक पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिलाओं व पुरुषों के बीच मृतका दविन्द्र कौर की दोनों ही बेटियों प्रीति व नीतू की आंखों से आंसू सूख नहीं रहे थे। मृतका दविन्द्र कौर के पिता गुरदेव सिंह निवासी गांव सरहाला रानूआं (नवांशहर) के साथ परिजन पुलिस पर आरोप लगा रहे थे कि पुलिस जानबुझकर आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। गुरदेव सिंह के साथ मृतका के भतीजा साबी ने आरोप लगाया कि शनिवार को जब हमलोग छावनीकलां आए थे तो ससुरालिए दविन्द्र कौर के शव को अंतिम संस्कार करने की योजना बना रखी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि दविन्द्र कौर की हत्या उसकी जेठानी अपने बेटे व ससुर की सहायता से गला घोंटकर की है। यहां यह भी उल्लेखनींय है कि मृतका का पति रंजीत सिंह करीब 21 दिन पहले ही गांव से आस्ट्रेलिया गया था। पति के विदेश जाते ही ससुरालिए दविन्द्र कौर को तंग व परेशान करना शुरू  कर दिया था।



मैडीकल बोर्ड की निगरानी में हुई शव का पोस्टमार्टम

थाना सदर पुलिस की तरफ से ससुरालियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के बाद प्रशासन की तरफ से मृतका के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए 3 डॉक्टरों डॉ.जसविन्द्र सिंह, डॉ.मनीष कुमार व लैडी डॉक्टर संगीता चौधरी पर आधारित मैडीकल बोर्ड की देखरेख में शव का पोस्टमार्टम किया गया। अपुष्ट जानकारी के अनुसार मृतका दविन्द्र कौर के गले पर निशान पाई गई है वहीं डॉक्टरों के अनुसार मृतका की मौत की वजह दम घुटने से हुई है। इसके साथ ही विसरा को भी जांच के लिए खरड़ लैबोरैटरी भेजी जा रही है।

आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
सम्पर्क करने पर थाना सदर के एस.एच.ओ.राजेश अरोड़ा ने बताया कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू  कर दी है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

 

Des raj