बठिंडाः मोटरसाइकिल मकैनिक ने 12वीं के छात्र की गोली मारकर की हत्या

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 10:08 PM (IST)

बठिंडा (विजय): मोटरसाइकिल मुरम्मत के पैसे के लेन देन को लेकर मकैनिक द्वारा लाइसंसी रिवाल्वर से सेंट जेवीयर स्कूल के 12वीं कक्षा के 18 वर्षीय छात्र रमनिंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना शनिवार रात 2 बजे की है पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। गणेशा बस्ती में रहने मोटर साइकिल मकैनिक ललित कुमार का कुछ दिन पहले पैसे के लेन देन को लेकर रमनिंद्र सिंह के साथ झगड़ा हुआ था। मॉडल टाऊन फेस 3 में मृतक छात्र अपने ताया के पास रहता था रविवार सुबह 7 बजे परिजनों को घटना संबंधी जानकारी मिली। 

जानकारी अनुसार अस्पताल पहुंचे मॉडल टाऊन निवासी गुरनैब सिंह ने बताया कि उसके छोटे भाई गुरमीत सिंह निवासी भाईदेसा का इकलौता बेटा उनके पास पढऩे के लिए रह रहा था शनिवार रात को अपनी माता से पूछकर वह दोस्तों के साथ बसंत पंचमी मनाने गया था उन्होंने बताया कि उसके भतीजे के दोस्त दीपांशू के घर से फोन आया था कि रमनिंद्र को उनके घर भेज दो वह सुबह पतंग उड़ाएगे वह यहीं सो जाएगा उसके बाद उसने अपनी मम्मी से भी बात करवाई और कहा वह उसकी पूरी देखभाल रखेंगे। 

आश्वासन के बाद ही रमनिंद्र को घर से बाहर रहने की इजाजत मिली उन्होंने बताया कि उसके दो दोस्त घर आए और उसे साथ ले गए उसके बाद क्या हुआ कैसे हुआ कुछ नहीं मालूम। उन्हें सुबह 7 बजे पुलिस का फोन आया जिसमें उन्होंने बताया कि उक्त छात्र की गोली लगने से मौत हो गई आप जलदी अस्पताल पहुंचो। बरहाल पुलिस ने ताया की शिकायत पर आरोपी ललित कुमार के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया जो घर से फरार है पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। 



क्या कहते है थाना प्रभारी
थाना प्रभारी इंस्पैक्टर दविंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी नई बस्ती में मोटरसाइकिल रिपेयर की दुकान चलाता था छात्र की उक्त मकैनिक के साथ जान पहचान थी और उसने मोटरसाइकिल रिपेयर करवाकर पैसे बाद में देने की बात की थी। कुछ दिन पहले उक्त मकैनिक से पैसे लेन देन को लेकर झगड़ा हुआ लेकिन शनिवार रात को उक्त मकैनिक ने अपने लाइसंसी रिवाल्वर से पहले हवा में फायर किया और दूसरी गोली उसके पेट में मारी जिससे वह लहु लुहान होकर गिर गया। उसे पड़पता देख आरोपी वहां से फरार हो गया। 

उन्होंने बताया कि जांच में पता चलेगा कि आरोपी के साथ कौन कौन था और किस बात को लेकर विवाद हुआ नौबत गोली चलाने तक पहुंची। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही स्पष्ट होगा कि मामूली पैसे लेन देन को लेकर आखिर गोली क्यो चलाई गई। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंच गए थे और पोस्टमार्टम के बाद शव उनके हवाले कर दिया जिसे  लेकर वह अपने गांव भाईदेसा (मानसा) चले गए। 

Mohit