पड़ोसी के घर नौजवान ने की थी चोरी, पकड़े जाने पर हुई बेइज्जती तो कर दी हत्या

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 04:30 PM (IST)

नवांशहर (मनोरंजन): गांव गरचा में एक नौजवान ने पड़ोसी बुजुर्ग के घर पैसे चोरी करने का गांव की पंचायत के सामने पर्दाफाश होने पर बेइज्जती महसूस करते हुए बुजुर्ग की कथित तौर पर गला दबा कर हत्या कर दी। पुलिस ने कथित आरोपी को आज अदालत में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमाडं पर भेज दिया गया।

डी.एस.पी. नवांशहर हरलीन कुमार ने बताया कि गांव गरचा के जोगा सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसके घर के साथ उसके ताए का बेटा रिटायर्ड अध्यापक महिंद्र सिंह (85) अकेला रहता था। पिछले 3-4 दिन से उसके घर खाना बनाने वाली महिला छुट्टी पर गई हुई थी इसलिए उसका भाई टिफन में उसके घर से ही खाना ले जाता था। 14 सितम्बर को जब वह खाना लेने नहीं आया तो सुबह साढे़ 10 बजे के करीब वह अपने अन्य भाई रघुवीर सिंह को साथ लेकर महिंद्र सिंह के घर पहुंचा। जहां काफी आवाजें देने पर भी जब वह अंदर से नहीं बोले तो उनके दरवाजे कुंडी उखाड़कर दरवाजा खोला गया तो अंदर बिस्तर पर महिंद्र सिंह मृत पड़ा हुआ था। उसके गले पर नीले गहरे निशान थे। हाथ पर भी चोट लगी हुई थी। इस पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

डी.एस.पी. हरलीन कुमार ने बताया कि पुलिस ने शक के आधार पर जब तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि एक महीना पहले बुजुर्ग के पड़ोस में रहते युवक कर्णप्रीत ने उसके घर से करीब 85 हजार रुपए चोरी कर लिए थे जिसने पंचायत में उसे 70 हजार रुपए वापस कर दिए। इसके बाद पता चला कि कथित आरोपी युवक ने ही उक्त घटनाक्रम को अपनी बेइज्जती समझी और बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या कर दी। एस.एच.ओ. औड़ बख्शीश सिंह ने बताया कि कथित आरोपी कर्णप्रीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बजुर्ग को मारने से पहले तीन बलैंक चैक पर करवाए साइन
जांच अधिकारी बख्शीश सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपी ने बताया कि बुजुर्ग की हत्या से पहले उसके द्वारा गांव के पंजाब एंड सिंध बैंक के 3 खाली चैकों पर डरा-धमकाकर बुजुर्ग से साइन करवा लिए थे। इसमें से एक चैक भरते हुए खराब हो गया। अन्य 2 चैकों में से एक चैक पर 5 लाख की राशि भर कर अपने दोस्त को भेजा तो बैंक ने कहा कि इतने पैसे बैक में नहीं है। बाद में तीसरे चैक पर 2 लाख रुपए की राशि भर कर दोस्त को भेजा तब बैंक ने कहा कि अब तो 2 लाख भी नहीं हैं। इस तरह बुजुर्ग के खाते से कोई भी चैक कैश नहीं हो सका। कथित आरोपी पर पहले भी लूट का एक मामला दर्ज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News