फिल्मी अंदाज में हुई कम्प्यूटर कारोबारी की हत्या, कार के फ्रंट शीशे पर फेंका था काला पेंट

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 04:24 PM (IST)

पठानकोट/भोआ (शारदा, अरुण, आदित्य): पठानकोट-अमृतसर राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर स्थित गांव कोटली मुगला से गुजरने वाली यू.वी.डी.सी. नहर के समीप पुल के साथ पठानकोट के एक कम्प्यूटर कारोबारी की फिल्मी अंदाज में हत्या दिखाई देती है क्योंकि मृतक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पुल के साथ साईड पर लगी रेलिंग पाईप से लटकता हुआ पाया गया तथा जिस गाड़ी में वह जा रहा था उस गाड़ी के शीशे टूटे हुए थे और उसकी कार का फ्रंट का शीशा काले पेंट से बुरी तरह रंगा हुआ था।

सुबह 4 बजे के करीब जैसे ही स्थानीय लोग दिनचर्या हेतु वहां से गुजरे तो उन्होंने शव को लटकता देख इसकी सूचना सदर थाना कानवां को दी जिसपर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को परिजनों की उपस्थिति में नीचे उतारा तथा पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल पठानकोट भेज दिया। मृतक के परिवार को उसके मृतक पाए जाने की जैसे ही सूचना मिली तो उनपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और उन्होंने सीधा ही हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रशासन से कड़ी जांच हेतु मांग की। मृतक की पहचान (27) वर्षीय मोहित अग्रवाल निवासी इंदिरा कालोनी के रूप में हुई जो स्थानीय डाकखाना चौंक स्थित कारोबारी अशोक अग्रवाल का बेटा है और पिछले कई वर्षों से काली माता मंदिर के समक्ष कम्प्यूटर पर लैपटॉप बेचने का कार्य करता है।

लूट के बाद दिया गया है हत्या को अंजाम
पठानकेाट पोस्टमार्टम के दौरान मृतक युवक के पिता अशोक अग्रवाल व बेटे वरुण ने जानकारी देते हुए बताया कि मोहित ने देर शाम दुकान बंद करने के बाद घर पर फोन किया था कि वह किसी से पैसे लेने के लिए जा रहा है और वह रात 10.00 बजे के करीब घर पहुंचेगा परंतु रात 12.00 और 1.00 बजने के बाद भी जब वह घर नहीं पहुंचा तो उससे उसके मोबाइल फोन पर संपर्क साधने की कोशिश की गई परंतु उसके दोनों फोन नंबर स्विच ऑफ आ रहे थे। पूरी रात घर पर न पहुंचने पर प्रात: 4.00 बजे वह उसके दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों के पास ढूंढने के लिए गया था परंतु उसका कोई अता पता नहीं चला जिसके उपरांत प्रात: 7.00 बजे जब 2 पुलिस कर्मचारी हमारे घर का पता पूछते हुए घर पहुंचे तो उन्होंने हमें बताया कि उसकी लाश संदिग्ध परिस्थितियों में कोटली पुल पर लटकती हुई मिली है मृतक के भाई वरुण ने बताया कि जब वह लाश के समीप पहुंचा तो उसकी गाड़ी (नं.पी.बी.-35एक्स-5368) पर काला पेंट फेंका हुआ था जबकि उसके मोबाइल और गाड़ी के शीशे भी टूटे हुए थे।

पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज
जानकारी देते हुए एस.पी पी.एस. विर्क ने बताया कि सूचना मिलते ही सदर पुलिस मौके पर पहुंची और लटकती लाश को नीचे उतारक पुलिस साक्षय जुटा रही है। प्रथम दृष्टया मामला मर्डर का प्रतीत होता है और इसी के चलते मृतक के भाई के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है, बाकी कार्रवाई तफ्तीश दौरान एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद की जाएगी।

कारोबारी के तीसरे बेटे की हुई मृत्यु
उल्लेखनीय है कि पठानकोट निवासी अशोक अग्रवाल के परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब उसके चार बेटों में से आज उसके तीसरे बेटे की भी मृत्यु हो गई। इससे पहले भी उसके बड़े बेटे जो सी.ए. था बाम्बे में उसने खुदकुशी कर ली थी और उसके बाद उसके छोटे बेटे ने भी कुछ समय बाद खुदकुशी कर ली। इसके बाद मृतक मोहित अग्रवाल की आज अज्ञात कारणों से मृत्यु हो गई जिसके चलते शहर में आज काफी गमगीन माहौल रहा।

Mohit