भाई ने सरेआम बहन को दी रूंह कंपा देने वाली मौत, 4 दिन बाद उठनी थी डोली

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 05:49 PM (IST)

तरनतारन (रमन): विधानसभा हलका खडूर साहिब के अधीन आते गांव दीनेवाल में आज 1 भाई ने अपनी सगी बहन को उसके आचरण पर शक के चलते बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। वर्णनीय है कि मृतक लड़की का 4 दिन बाद विवाह होने जा रहा था जिस संबंधी घर में खुशियां व तैयारियों का माहौल एकदम मातम में बदल गया। वारदात की सूचना मिलते ही थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गांव दीनेवाल की निवासी अरविंदर कौर (19) पुत्री कृपाल सिंह का 4 दिन बाद परिवार द्वारा तय किया गया विवाह होने जा रहा था। जिस बाबत घर में खुशियों भरा माहौल चल रहा था।शुक्रवार शाम जब अरविंदर कौर हाथों में लाल-हरी चूड़ियां डाले हुए अपने बिचौले और पारिवारिक सदस्यों के साथ बाजार में शॉपिंग करने निकले वाली थी तो घर में गुस्से से दाखिल  हुए उसके बड़े भाई गुरजंट सिंह ने बहन को गालियां निकालते हुए मार डालने की धमकियां देनी शुरू कर दी।गुरजंट सिंह बहन के आचरण पर शक जता रहा था जिस दौरान उसने पहले बहन के हाथों में डाली चूड़िया तोड़ डाली और बाद में उसे बुरी तरह से मारना-पीटना शुरू कर दिया। जब परिजनों द्वारा अरविंदर कौर को छुड़वाया गया तो वो सहमी हुई पड़ोस के घर में जा छुपी। 

कुछ देर बाद गुरजंट सिंह पड़ोस में छुपी हुई बहन को ढूंढता हुआ उनके घर जा पहुंचा जिसने पहले तेजधार सूए से हमला करते हुए उसे जख्मी कर दिया और बाद में तेजधार तलवार से गले पर जोरदार वार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो रहे भाई गुरजंट सिंह को लोगों ने काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। वारदात की सूचना मिलते ही डीएसपी अरुण शर्मा के साथ थाना गोइंदवाल साहिब के प्रभारी सब इंस्पैक्टर राजिंद्र सिंह समेत पुलिस पार्टी मौके पर पहुंचे।इस बाबत जानकारी देते हुए सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक लड़की के शव को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मृतका के पिता किरपाल सिंह के बयानों पर भाई गुरजंट सिंह के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
 

Content Writer

Vatika