मारपीट में घायल हुए युवक की मौ+त, जवान बेटे की लाश लेकर थाने पहुंचा परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 02, 2024 - 02:34 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा के गांव बोहानी में कुछ समय पहले आपसी किसी बात को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुए एक युवक की आज मौत हो गई। मृतक की पहचान रूपनजोत सिंह वासी गां बोहानी के रूप में हुई है।

इसके उपरांन्त मृतक रूपनजोत सिंह के परिजनों ने उसके शव को पुलिस थाना रावलपिंडी के आगे रख फगवाड़ा पुलिस से इंसाफ की गुहार लगा रोष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए मृतक के पिता,भाई और अन्य परिजनों ने कहा कि वह बीते तीन महीनों से पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी पुलिस कार्रवाई करने की गुहार लगा इंसाफ की मांग करते रहे है लेकिन परिणाम शून्य ही रहा है। आज रूपनजोत सिंह की मौत हो गई है और वह थाना रावलपिंडी के बाहर उसकी लाश को रख पुलिस अधिकारियों से इंसाफ की मांग कर रहे है। पुलिस अफ्सरों को पता है कि यह सारा मामला क्या रहा है और आरोपी कौन है। लेकिन पुलिस एक्शन जीरो है।

सभी परिजनों ने रोष जताते हुए कहा कि वह तब तक मृतक रूपनजोत सिंह की लाश का अंतिम संस्कार नहीं करेगें जब तक पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी पुलिस कार्रवाई कर इनको गिरफ्तार नहीं करती है। इसी मध्य पुलिस थाना रावलपिंडी के पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने प्रकरण संबंधी एक आरोपी सुखबीर सिंह को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस ने दर्ज किए गए पुलिस केस जो पहले धारा 307 के तहत था में अब धारा 302 की बढ़ौतरी कर हत्याकांड दर्ज किया है। लेकिन पुलिस के इस तर्क के विपरीत पीडित पक्ष के लोगों ने कहा कि पुलिस ने जानबूझ कर बीते तीन महीनों में मामले संबंधी कोई ठोस पुलिस कार्रवाई नहीं की है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने मृतक रूपनजोत सिंह की लाश को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह भेज दिया है। पुलिस जांच जारी है। 

Content Writer

Vatika